Education

रांची से फर्जी विद्यार्थी हुआ गिरफ्तार

रांची से फर्जी विद्यार्थी हुआ गिरफ्तार

संजय कुमार सिंह

झारखंड: राजस्थान से राजधानी राँची में आकर दूसरे का भविष्य बनाने के चक्कर में सुमेर ढाका ने अपनी भविष्य खराब कर लिया है। उसे जगन्नाथपुर पुलिस ने दूसरे विद्यार्थी की जगह परीक्षा देने के आरोपी में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसे दूसरे की परीक्षा देने के एवज में मोटी राशि दी जाती है। उसने पुलिस को यह भी बताया कि जिस विद्यार्थी की वह परीक्षा लिख रहा था, उसे वह जानता नहीं है।उसे राजस्थान के कुछ लोगों ने परीक्षा देने के लिए भेजा था।एडमिट कार्ड समेत अन्य कागजात भी उसे उपलब्ध कराए गए थे।

 

आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपने साथियों के नामों का भी खुलासा किया है।जानकारी के अनुसार रविवार को डीपीएस स्कूल में नीट की परीक्षा चल रही थी।परीक्षा देने के लिए आरोपी भी पहुंचा था।रविवार को परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की जांच शुरू हुई।आरोपी का भी परीक्षा केंद्र में बायोमेट्रिक लिया गया।मगर आरोपी का बायोमैट्रीक परीक्षार्थी से मिलान नहीं हुआ।सेंटर सुपरिटेंडेंट ने जब मामले की तफ्तीश की तो पता चला कि आरोपी ओडिशा के रहने वाले सूर्यकांत पांडा की जगह पर परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। आरोपी ने सूर्यकान्त के एडमिट कार्ड में अपनी तस्वीर लगा ली थी, ताकि वह पकड़ में नहीं आए। सेंटर में मौजूद अधिकारियों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। मामले में सेंटर सुपरिटेंडेंट ने आरोपी के खिलाफ जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी।जेल जाने वाले आरोपी का नाम सुमेर ढाका है और वह राजस्थान का रहने वाला है।

Related Posts