Crime

आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का जवान हुआ जख्मी, इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से भेजा गया रांची

संजय कुमार सिंह

झारखंड:अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र पश्चिम सिंहभूम में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में पुलिस बल के जवान और आम जनता का घायल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। आज पुनः एक बार फिर सुरक्षा बलों को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है। जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में ईचाहातु गांव के पास नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ का कांस्टेबल सीएस मणि जवान घायल हो गया है। जख्मी कांस्टेबल सीएस मणि को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। उसके बाद जवान को बेहतर इलाज के हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया।यहां उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया।


घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि ईचाहातु में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।ऑपरेशन में सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।कुछ जवान सायतबा कैंप से बाइक पर सवार होकर ईचाहातु पहुंचे थे। इसी दौरान एक बाइक जमीन के नीचे लगाये गये आईईडी की चपेट में आ गयी। बाइक पर सवार दो जवान में से 60 बटालियन के कांस्टेबल सीएस मणि घायल हो गये।जबकि बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी।
गौरतलब हो कि टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, मोछू अनमोल दा, राजेश मुंडा समेत कई बड़े नक्सलियों के होने की सूचना मिली है।उनकी गिरफ्तारी के लिए ही सुरक्षा बलों द्वारा हाल के दिनों में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
जंगलों में कोबरा , जगुआर, सीआरपीएफ, जिला पुलिस समेत अन्य सुरक्षा बलों की ओर से पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करने का प्रयास किया जा रहा है। इससे बचने के लिए इलाके में नक्सलियों आईडी बम लगाए हैं। जिसके चपेट में ग्रामीण और जवान आकर घायल होते रहे हैं।

Related Posts