Crime

पत्नीहत्या आरोपी पति के साथ शामिल 2 आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल, रिमांड पर लेकर पुलिस करेगी पूछताछ

 

संजय कुमार सिंह

झारखंड: साहिबगंज बांझी के चटकी आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका 31 वर्षीय मालोती सोरेन की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी पति का साथ देने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही कोर्ट से रिमांड की मांग की है।

बांझी के चटकी आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका 31 वर्षीय मालोती सोरेन की हत्या मामले में पुलिस ने दलदली निवासी होपना हांसदा व चटकी के नारायण मुर्मू उर्फ डॉक्टर को गुरुवार को जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

ज्ञात हो कि मालोती सोरेन विगत 27 अप्रैल से लापता थी। चटकी पहाड़ पर दो मई की शाम एक महिला के शव मिलने की सूचना पर बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान व एसआई सुषमा कुमारी दल-बल के साथ वहां पहुंचे और वहां से मानव शरीर के टुकड़े बरामद किए गए।

बहन ने की थी पहचान

इसके अलावा कपड़े भी बरामद किये गये, जिसकी पहचान मालोती की बहन ने की। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि मालोती सोरेन की हत्या कर दी गई है। इस मामले में मृतका की मां बोरियो संथाली निवासी संझली टुडू के बयान पर बोरियो थाने में प्राथमिकी हुई।

मां ने दामाद को बनाया आरोपित

संझली टुडू ने दामाद तल्लू किस्कू को आरोपित बनाया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाद में उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो हत्याकांड का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने तीन आरोपितों को पकड़ा, जिनमें से दो को गुरुवार को जेल भेज दिया गया।

शादी के 16 साल बाद शुरू हुआ विवाद

संझली ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी मालोती सोरेन की शादी 2007 में संताली रीति-रिवाज से की थी। करीब 15-16 वर्ष तक दोनों का दांपत्य जीवन ठीक-ठाक रहा। दोनों से दो लड़के एवं एक लड़की है। बेटी मालोती सोरेन चटकी में आंगनबाड़ी सेविका थी।

मालोती की मां ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से तल्लू किस्कू बाइक खरीदने के लिए मालोती के साथ मारपीट करता था। इसके बाद मालोती ने एक बाइक भी खरीद कर दी। इसके बाद भी मारपीट जारी रही। शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहता था। जान से मार देने की धमकी भी देता था।

दामाद के थे अवैध संबंध

छह अप्रैल 2023 को तबीयत खराब हो जाने के कारण वह बोरियो संताली में अपने मायके आकर रहने लगी। 19 अप्रैल 2023 को गाम्हरिया की बाहा मुर्मू नाम की एक लड़की को तल्लू किस्कू ले आया और पत्नी के रूप में रखने लगा।

इसके बाद 23 अप्रैल को दामाद उसके यहां आया और मालोती को विदा कराकर ले गया। 27 अप्रैल की रात दो बजे बेटी ने कॉल किया कि पति उसे रखने को तैयार नहीं है। मारपीट कर रहा है। इसके बाद फोन कट गया।

डीएनए जांच कराएगी पुलिस

इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए फारेंसिंक विशेषज्ञ, डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ को पिछले दिनों बुलाया गया था। बरामद हड्डियां मालोती सोरेन की हैं, यह साबित करने के लिए उसकी डीएनए जांच कराई जाएगी।
पुलिस घटना में प्रयुक्त छिमनी की तलाश कर रही है। पकड़ा गया नारायण मुर्मू आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका का पति है। उसे उम्मीद थी कि मालोती सोरेन की हत्या के बाद उसे सहायिका का पद मिल जाएगा। इस वजह से उसने घटना में साथ दिया।

Related Posts