Education

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में एक जून से 20 दिनों की गर्मी छुट्टी न्यूज़ लहर संवाददाता झारखंड:राज्य भर के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में आगामी एक जून से 20 दिनों की गर्मी छुट्टी होगी।इस संबंध में राजभवन ने सभी विश्वविद्यालयों को दिशा निर्देश जारी किया है। राज्य भर के सभी कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में अब एक समान छुट्टी का कैलेंडर लागू होगा। यह कैलेंडर आगामी एक जून से लागू होगा। इसके अनुसार इसी तरह सभी विश्वविद्यालयों में 4 दिन दुर्गा पूजा की छुट्टी होगी, जबकि दीपावली और छठ के दौरान 12 दिनों की छुट्टी होगी। इसके अलावा विश्वविद्यालयों को स्थानीय पर्व त्योहार आदि के मध्य नजर अधिकतम 5 दिन की छुट्टी घोषित करने की छूट दी गई है। विश्वविद्यालयों को राजभवन के इस आदेश का अक्षर से पालन करने का निर्देश दिया गया है ताकि राज्य भर के सभी विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों के छुट्टी के कैलेंडर में समानता हो।

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:राज्य भर के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में आगामी एक जून से 20 दिनों की गर्मी छुट्टी होगी।इस संबंध में राजभवन ने सभी विश्वविद्यालयों को दिशा निर्देश जारी किया है।

राज्य भर के सभी कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में अब एक समान छुट्टी का कैलेंडर लागू होगा। यह कैलेंडर आगामी एक जून से लागू होगा। इसके अनुसार इसी तरह सभी विश्वविद्यालयों में 4 दिन दुर्गा पूजा की छुट्टी होगी, जबकि दीपावली और छठ के दौरान 12 दिनों की छुट्टी होगी। इसके अलावा विश्वविद्यालयों को स्थानीय पर्व त्योहार आदि के मध्य नजर अधिकतम 5 दिन की छुट्टी घोषित करने की छूट दी गई है। विश्वविद्यालयों को राजभवन के इस आदेश का अक्षर से पालन करने का निर्देश दिया गया है ताकि राज्य भर के सभी विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों के छुट्टी के कैलेंडर में समानता हो।

Related Posts