Crime

नक्सलियों के आईईडी बम की चपेट आकर ग्रामीण बच्चे की मौत,अब तक अनेक लोगों की जा चुकी है जान

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोलाहल में नक्सलियों द्वारा लगाए आईईडी बम में आकर ग्रामीणों के जान गंवाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पुनः पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु गांव स्थित तेनदा जंगल में गुरुवार की शाम एक आईईडी विस्फोट हुआ है।इस विस्फोट में एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है।
घटना के संबंध में
पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है।
पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के द्वारा जगह जगह आईईडी विस्फोटक जमीन में लगाए गए हैं। जिसकी चपेट में आने से आए दिन ग्रामीण घायल हो रहे हैं और कई ग्रामीणों की मौतें भी हो चुकी है।इसके साथ ही पशु भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। विगत 13 अप्रैल को गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाया गए आईईडी विस्फोटक की चपेट में आने से एक पशु की दर्दनाक मौत हो गई थी।
रेंगड़ाहातु गांव से पश्चिमी जंगल में एक प्रेशर आईडी (IED) विस्फोट हुआ है। बच्चा अपने अभिभावकों के साथ पत्ता तोड़ने और लकड़ी लाने गया था।इसी दौरान बच्चे का पैर नक्सलियों के द्वारा बिछाए गए आईडी पर चला गया जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गया और बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अब पुनः घटना गुरुवार की शाम की बताई जा रही है। घटना की जानकारी पुलिस को मिली थी।लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से गुरुवार को पुलिस घटना स्थल पर नही पहुंची।शुक्रवार की सुबह जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान घटना स्थल की ओर रवाना हुए हैं।

Related Posts