Education

भारतीय जीवन बीमा निगम के क्षत्रिय परीक्षण केंद्र में योग परीक्षण खुला

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला में भारतीय जीवन बीमा निगम क्षत्रिय परीक्षण केंद्र कदमा जमशेदपुर स्थित प्रेक्षागृह के एक भाग का योग परीक्षण हॉल के रूप में परिणत किया गया। परीक्षण हॉल का उद्घाटन एक सादे समारोह के केंद्र के निर्देशक विवेकानंद प्रधान ने किया। इस अवसर पर निर्देश की उपस्थिति समूह को संबोधित करते हुए कहा कि योग भारतीय परंपरा में लगभग 5000 वर्ष से भारतीय ज्ञानपीठ का अभिन्न अंग रहा है।

योग आज के बढ़ते तनाव पूर्ण और प्रदूषित माहौल में एक प्राकृतिक चिकित्सक के रूप में हमारे पूर्वजों का अमूल्य देने हैं। सभा को अपर निर्देशक बी माझी, उप प्राचार्य श्रीमती शकुंतला मुर्मु तथा इस केंद्र में लंबे समय से अपनी सेवा प्रदान कर रहे आज के मुख्य अतिथि योग परीक्षक अंशु सरकार ने संबोधित किया।
अंशु सरकार को इस सभा में एक पौधा प्रदान कर सम्मानित किया गया। सभा के अंत में केंद्र में कार्यरत विभिन्न सहयोग कर्मचारियों को उपहार प्रदान कर उनके कार्य कार्य समर्पण जिसके फलस्वरूप परिसर की सफाई और सुंदरता बरकरार रखती है सम्मानित किया गया।
बी एल दास के धन्यवाद ज्ञापन के साथ ही सभा समापन की घोषणा की गई।

सभा में बी पी लेंका, टी मींज, के वी कोंडाला राव, गौतम कुमार सिन्हा, श्रीधर कुमार, धर्मेंद्र कुमार के अतिरिक्त अन्य व्यक्ति इस सभा में सम्मिलित थें।

Related Posts