Employment

उपायुक्त ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की* 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पलामू उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी आंजनेयुलू दोड्डे की अध्यक्षता में रविवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन से बीते महीनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी ली। डीटीओ ने बताया कि जनवरी 2023 से लेकर मई 20223 तक जिले में कुल 117 सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें 95 लोगों की मृत्यु हुई है, वहीं 80 लोग घायल हैं। इस दौरान उपायुक्त ने जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कैसे कमी लाया जाये इस पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने ड्रंक एंड ड्राइव के विरुद्ध लगातार अभियान चलाने पर बल दिया। इस हेतु उन्होंने परिवहन पदाधिकारी को एनएच पर पड़ने वाले थाना क्षेत्रों में पुलिस पदाधिकारियों को ब्रेथ एनालाइजर उपलब्ध करवाने हेतु निर्देशित किया।

 

*झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का लाभ दिलाने की कवायद शुरू*

 

बैठक में डीटीओ अनवर हुसैन ने उपायुक्त को बताया कि पलामू जिले में झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत 15 रूट में 4 बस शरू करने की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री के आदेश के अनुरूप झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का शुभारंभ जल्द ही किया जाएगा। उपायुक्त ने बैठक में परिवाहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना का लाभ जिलेवासियों को दिलाने हेतु बस एसोसिएशन व बस मालिकों के साथ बैठक कर इसकी रूपरेखा तैयार कर ली जाए। उपायुक्त ने कहा कि झारखंड मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की शुरुआत होने से लोगों को यात्रा करने में काफी सहूलियत होगी।

 

बैठक में उपरोक्त के अलावा तीनों एसडीओ, विश्रामपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार,आईरेड की प्रतिनिधि,सड़क सुरक्षा मैनेजर विनीत कुमार व आईटी असिस्टेंट डब्लू,उपस्थित थे।

Related Posts