Regional

मानगो : सब्ज़ी विक्रेताओं के पुनर्वास के मुद्दे को लेकर निगम के पदाधिकारी से मिले ओंकार नाथ सिंह

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मानगो विकास समिति के अध्यक्ष ओंकार नाथ सिंह निगम के कार्यपालक पदाधिकारी से मिलने उनके कार्यालय पहुँचे। उनकी अनुपस्थिति में उनसे दूरभाष पर बातें की और उन्हें मानगो सब्ज़ी बाज़ार के विस्थापित सब्ज़ी विक्रेताओं के पुनर्वास हेतु ठोस रणनीति पर कार्य करने का आग्रह किया।कार्यपालक पदाधिकारी की इच्छा के अनुसार उन्होंने नगर प्रबंधक निर्मल कुमार, दिनेश्वर यादव व निशांत कुमार के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक में श्री सिंह ने दुकान आबंटन की प्रक्रिया पर सवाल उठाया और इसे गलत करार दिया। उन्होंने सूची में अंकित नाम धारी लोगों में ऐसे अनेक नाम दिखाए जो वास्तव में सब्ज़ी विक्रेता हैं ही नहीं।बाज़ार टूटने के बाद बहुत से क्षद्मवेशी सब्ज़ी विक्रेता पैदा हो गए और अपने नाम जोड़वा लिए।
श्री सिंह ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि यदि निगम व जिला प्रशासन वास्तव में इनके पुनर्वास हेतु गम्भीर है तो पूर्व में सर्वे कर बनाई गई सूची के अनुसार वास्तविक सब्ज़ी विक्रेताओं को दुकानें आबंटित करे , पुल के बगल से बाज़ार का पहुँच पथ बनाया जाय तथा सुरक्षात्मक व्यवस्था दी जाय।
उन्होंने दावा किया कि इसके बाद सड़क के किनारे से सभी सब्ज़ी विक्रेता वहाँ स्थानापन्न हो जाएंगे और सड़क बिल्कुल अतिक्रमण मुक्त हो जाएगी अन्यथा प्रशासन जितनी भी सख़्ती बरत ले, सड़कें अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पाएंगी और सारी कवायद बेकार चली जाएगी।पदाधिकारी ने आश्वस्त किया है कि वे इसे गम्भीरता से लेकर जल्द समाधान का रास्ता निकालेंगे।

Related Posts