Employment

बड़ामारा पंचायत में लगा जनता दरबार, विधायक और उपायुक्त ने सुनीं लोगों की समस्याएं,उपायुक्त ने जनता दरबार में अनुपस्थित पदाधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया_

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया प्रखंड के बड़ामारा पंचायत भवन के पास मैदान में बुधवार को जनता दरबार आयोजित हुआ। इस दौरान उपायुक्त ने जनता दरबार में अनुपस्थित पदाधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों को फटकार भी लगाई।

 

जनता दरबार का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि विधायक समीर महंती और उपायुक्त विजया जाधव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।विधायक समीर महंती ने कहा कि राज्य सरकार बेहतरीन सोच के साथ राज्य का विकास कर रही है।हेमंत सरकार ने कई जन कल्याणकारी योजनाएं पारित कर लोगों को लाभान्वित करने का काम किया है। जनता दरबार में आई समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा।सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती है। परंतु सबको रोजगार दे सकती है।सरकार हर लोगों को लोन दे रही है।लाभुक लोन लेकर रोजगार कर समृद्ध बनें। विधायक ने उपायुक्त से बैकुंठपुर गांव में एक पुलिया निर्माण कराने की मांग रखी। बताया कि यहां बरसात में पानी भर जाने के कारण बच्चें स्कूल नहीं जा पाते हैं।
विधायक और उपायुक्त ने पदाधिकारियों को लगाईं फटकार

जनता दरबार में उपायुक्त ने जनता दरबार में पहुंचे ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और समस्या से संबंधित पदाधिकारी को जल्द से जल्द निदान करने का निर्देश दिया है। जनता दरबार में विधायक समीर महंती ने कहा कि ग्रामीणों ने उनसे शिकायत की है कि पंचायत में जरूरतमंद लोगों को अंबेडकर आवास नहीं देकर पंचायत कर्मियों की सांठ-गांठ से योजना का बंदरबांट किया गया है। विधायक की शिकायत पर उपायुक्त ने बीडीओ को निर्देश दिया कि पंचायत में कैंप आयोजित कर मुखिया के सत्यापन के अधार पर जरूरतमंद लोगों को आवास योजना का लाभ दें और मामले की जांच कर कार्रवाई करें। जनता दरबार में मृत्यु प्रमाणपत्र से संबंधित समस्याएं आने पर उपायुक्त भड़क उठीं।उन्होंने सम्बंधित पदाधिकारी को फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि कैंप आयोजित कर लोगों के मृत्यु प्रमाणपत्र निर्गत करें। ताकि लाभुक सरकार की योजनाओं का लाभ ले सके।
जनता दरबार में उठी हाथी की समस्या

जनता दरबार में बड़ामारा गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त से कहा कि पंचायत में हाथियों का काफी उत्पात है। हाथियों के भय से ग्रामीण रातभर सो नहीं पा रहे हैं और स्कूली बच्चे हाथी के भय से स्कूल नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों ने उपायुक्त से हाथी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की
। हाथी की समस्या सामने आते ही उपायुक्त ने रेंजर को बुलवाया। रेंजर जनता दरबार से अनुपस्थित थे।इस पर उपायुक्त भड़क गईं।उपायुक्त ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में डीएफओ से बात कर हाथी की समस्या का जल्द समाधान करने का प्रयास करेंगी। उपायुक्त ने जनता दरबार में अनुपस्थित पदाधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

वृद्धाओं के बीच साड़ी वितरित
जनता दरबार में केसीसी के पांच, मृदा स्वास्थ्य कार्ड दो, सावित्री वाई योजना के पांच, एक दिव्यांग को व्हील चेयर, चक्रिय निधी योजना दो समिति, सीसीएल पांच समिति, 11 लाभुकों को बीज , पेंशन स्वीकृत पत्र 14, मुद्रा लोन पांच और 21 लाभुकों के बीच वन पट्टा वितरण किया गया।मौके पर उपायुक्त ने पांच वृद्धाओं के बीच साड़ी वितरित की। जनता दरबार में जिप सदस्या रायदे हांसदा, डायरेक्टर डीआरडीए सौरभ सिंहा, डीएससी निशु कुमारी, एनईपी डायरेक्टर ज्योत्सना सिंह, जिला पशु पदाधिकारी, घाटशिला अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक,प्रखंड प्रमुख धनंजय करुणामय, बीडीओ देवलाल उरांव, सीओ जयवंती देवगम, प्रभारी एमओ गौरी शंकर साव, मुखिया दशरथ मांडी समेत अन्य उपस्थित थे।

Related Posts