Crime

पंचायत चुनाव में जल उठा पश्चिम बंगाल, जमकर हुई हिंसा,चले बम गोली, अनेक लोग हुए जख्मी, 8 से अधिक की मौत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता
पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले के दौरान हिस्सा भड़कने से जमकर बम, गोली,पत्थर और लाठी-डंडे चले। अनेक लोग जख्मी हुए, आठ से अधिक लोग मारे भी गए। बुथ लूटी गई। तमाशाबीन बनी रही बंगाल पुलिस। वहीं सी आर पी एफ के डीआईजी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि संवेदनशील एरिया की जानकारी उन्हें नहीं दी गई।अगर सही जानकारी उन्हें मिली होती तो वे पूरी प्लानिंग के साथ हिस्सा पर काबू पाया जा सकता था।
आज कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों के साथ 9,730 पंचायत समिति सीटों और 928 ज़िला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहा है। सुबह से पोलिंग बूथ पर लोगों की भीड़ है। हालांकि अलग-अलग जगहों से तोड़-फोड़ और हिंसा की खबरें आ रही हैं। अज्ञात उपद्रवियों ने कथित तौर पर 6/130 बूथ, बरविटा प्राइमरी स्कूल में तोड़फोड़ की। कुछ जगहों से बूथ लूटे जाने की खबरें भी आ रही हैं। इस लूट में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया।वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाल चुनाव के दौरान छह लोगों की हत्या हो चुकी है।
बंगाल में पंचायत चुनाव में वोटिंग के दौरान भारी हिंसा के बीच लगभग 11 बजे तक 12.26 फीसदी वोटिंग हुई है।पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले झड़प में 7 और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की मौत हई है। कूचबिहार के तूफ़ानगंज में कल देर रात टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी है। टीएमसी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। इसके बाद कूचबिहार में ही बीजेपी के कार्यकर्ता माधव विश्वास की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई।
वहीं मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में टीएमसी समर्थक की हत्या की गई। उधर, मुर्शिदाबाद के खारग्राम में टीएमसी के कार्यकर्ता सबीरुद्दीन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सबीरुद्दीन पर कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या का आरोप भी था। नॉर्थ चौबीस परगना में निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक की हत्या कर दी गई। सीपीएम कार्यकर्ता रेबिना बीबी को गोली लगने के बाद मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई। उत्तर बंगाल के दिनहाटा में कांग्रेस समर्थक को गोली लगी। आज के वोटिंग के दौरान महिला पुरुष सहित विभिन्न पार्टी के अनेक कार्यकर्ता बैलट बॉक्स लेकर भागते हुए देखेंगे गए। उस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। खुलेआम फायरिंग हुई ।बम चले, लाठी डंडा से एक दूसरे पर हमला किया गया। बाद में केंद्रीय रिजर्व फोर्स के पहल पर इस हिंसा पर काबू पाया गया है। बताया जा रहा है कि अनेक बूथों पर वोटिंग कैंसिल कर दी गई है। जहां पुनः मतदान होना है।

Related Posts