Health

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखण्ड: राज्य सरकार ने यक्ष्मा रोग उन्मूलन में अग्रणी और प्रभावी भूमिका निभाने के लिए बिजली बनाने वाली कंपनी आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मनित किया है।

सरायकेला जिले के पदमपुर (कांड्रा) स्थित आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड कंपनी को झारखण्ड सरकार के स्वास्थ और परिवार कल्याण विभाग द्वारा रांची के प्रोजेक्ट भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम ‘स्टेट समिट ऑन टीबी फ्री वर्कप्लेस पॉलिसी एंड कॉर्पोरेट इंगेजमेंट तो इंड टीबी’ में 12 जुलाई को राज्य के स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता और श्रम व नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। आधुनिक पावर के सीएसआर विभाग के सहायक महाप्रबंधक संजीत सिन्हा ने सम्मान ग्रहण किया। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा कि टीबी को खत्म करने के लिए टीबी वर्कप्लेस पॉलिसी और कॉरपोरेट एंगेजमेंट शुरू करने वाला झारखंड देश का पहला राज्य बन गया है।

संजीत सिन्हा ने बताया कि सामाजिक दायित्व का निर्वहन के तहत आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड ने प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत पांच गांव के यक्ष्मा रोगियों को पौष्टिक आहार बांट कर रोग के प्रति जागरूक करते आ रहे हैं। साथ ही यक्ष्मा रोग के बारे में विस्तार से जानकारी देकर जागरूक करना ताकि रोगी समय-समय पर अपना उपचार कराएं व पौष्टिक आहार का सेवन कर जल्द से जल्द रोगमुक्त होकर स्वास्थ्य जीवन व्यतीत कर सकें। लाभान्वित होने वाले रोगियों को दुग्धा, जसपुर, रपचा, डुमरा व कांड्रा से चिन्हित किया गया था।

Related Posts