Crime

हथियार के साथ कुख्यात अपराधी अमन साव गिरोह का शार्प शूटर सहित तीन को एटीएस ने किया गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड: पुलिस के लिए चुनौती बने और कारोबारियों को धमकी देने वाला अमन साहू गिरोह का शार्प शूटर चंदन साव समेत तीन को झारखण्ड एटीएस ने गिरफ्तार किया है। ।विशेष टीम ने राँची और रामगढ़ जिले की पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए अमन साहू गिरोह के शार्प शूटर रामगढ़ जिला के पतरातू का रहने वाला चंदन साव,वारिस अंसारी और रामगढ़ जिला के कुजू का रहने वाला सोनू कुमार को गिरफ्तार किया।चंदन साव और सोनू कुमार को राँची के ओरमांझी से गिरफ्तार किया गया,जबकि वारिश अंसारी को रामगढ़ के पतरातू से गिरफ्तार किया गया।इनके पास से पुलिस ने एक रिवाल्वर,एक देसी पिस्टल, सात जिंदा कारतूस, सात मोबाइल फोन और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है।

पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था चंदन साव

अमन साहू के निर्देश पर चंदन साव गोलीबारी करने की हत्या और गोलीबारी को अंजाम देता था। वर्तमान में वह झारखण्ड पुलिस के लिए चुनौती बन गया था।पुलिस मुख्यालय के द्वारा चंदन साव की गिरफ्तारी के लिए झारखण्ड एटीएस को जिम्मा दिया गया था।एटीएस एसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर एटीएस डीएसपी नीरज कुमार और आशुतोष सत्यम के नेतृत्व में गठित विशेष टीम का गठन किया गया था।टीम ने राँची और रामगढ़ जिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से विशेष छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान राँची के ओरमांझी और रामगढ़ जिले के पतरातू से गिरफ्तार किया गया।

हत्या और गोली मारने में था शामिल

अमन साहू गिरोह का सार शूटर चंदन बीते नौ मई को हजारीबाग के बड़कागांव थाना क्षेत्र में ऋत्विक कोल कंपनी के पदाधिकारी शरत बाबू और बीते सात जुलाई को राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता को गोली मारने में शामिल था। गिरफ्तार हुए तीनों अपराधी जेल में बंद अमन साहू के नाम पर कोल कंपनियों के अधिकारी और अन्य व्यापारियों को जान से मारने की धमकी देकर भारी के रूप में उनसे मोटी रकम वसूलने का काम करते थे।

छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़

छापेमारी अभियान के दौरान बीते 17 जुलाई को रात के करीब 8:00 बजे रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र में अमन साहू गिरोह के साथ एटीएस टीम का मुठभेड़ हुआ।जिसमें एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार और उनके टीम के दरोगा सोनू साहू घायल हो गए जिन का इलाज मेडिका अस्पताल में चल रहा है।

एटीएस की कार्रवाई जारी रहेगी

एटीएस के एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि राज्य में सक्रिय संगठित अपराधियों के खिलाफ एटीएस की कार्रवाई शक्ति से जारी रहेगी और संगठित अपराध में शामिल किसी भी अपराधी और उनको सदन देने वाले व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Posts