Politics

सांसद संजय सेठ के आमंत्रण पर सितंबर माह में रांची आएंगे दीदी मां साध्वी ऋतंभरा

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: रांची के सांसद संजय सेठ वात्सल्य ग्राम वृंदावन जाकर दीदी मां साध्वी ऋतंभरा का आशीर्वाद प्राप्त किया और सितंबर माह में रांची आने का निमंत्रण दिया। जिसे दीदी मां ने सहस स्वीकार करते हुए रांची आने की बात कही दीदी मां साध्वी ऋतंभरा।वे मानव कल्याण के लिए भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में काम कर रही है। जिसके कई उदाहरण है पूरे विश्व में अनाथ बच्चों एवं असहाय लोगों के लिए वात्सल्य ग्राम की स्थापना की गई है ।जहां ऐसे लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, एवं वहां रहने की पूरी व्यवस्था की गई है।
वात्सल्य ग्राम में गोकुलम की स्थापना की गई है। जहां पर निराश्रित बच्चे बच्चियों को डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, एवं स्वाबलंबी, बनाया जा रहा सांसद सेठ ने कहा वात्सल्य ग्राम में अनाथ बच्चों के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूल की स्थापना की गई है । चिकित्सा के क्षेत्र में भी
निसहाय लोग को मुफ्त में इलाज की व्यवस्था सहित कई तरह के उपकरण उपक्रम मुहैया कराए जाते हैं। गौ माता की सेवा के लिए हजारों गाय गोकुल में है। ऐसे दीदी मां जो दिन-रात मानव कल्याण की सेवा में लगी रहती हैं ।मानव जीवन के कल्याण कैसे हो, ऐसे महान दीदी मां के चरण रांची के मानव कल्याण के लिए रांची की पावन धरती पर उनका आगमन रांची वासियों के लिए सौभाग्य होगा। जिनका मार्गदर्शन हम सबको मिल पाएगा।

Related Posts