Crime

दुष्कर्म से आहत आदिवासी महिला ने की आत्महत्या, खेलारी थाना के पूर्व निजी ड्राइवर इरशाद पर लगा दुष्कर्म का आरोप, हुआ गिरफ्तार, लोगों ने किया जमकर हंगामा, सांसद पहुंचे

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: प्रदेश में आदिवासी महिलाओं का शोषण थमने का नाम नहीं ले रहा है।चतरा जिला के खेलारी में दुष्कर्म से पीड़ित आदिवासी महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।वह तीन बच्चों की मां बताती जा रही है।जिसको लेकर स्थानीय नेता और हिंदू समाज के लोगों ने जमकर बवाल मचाया है। दो समुदाय के बीच जमकर लाठी-डंडे और पत्थर चले हैं। जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। वही मौके पर रांची के सांसद संजय सेठ भी पहुंचकर मामले की जानकारी ली है।

 

बताया जा रहा है कि खेलारी की रहने वाली एक आदिवासी महिला के साथ खेलारी थाना के पूर्व निजी ड्राइवर इरशाद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोपी ने महिला का वीडियो वायरल किया है। जिससे आहत महिला ने शनिवार को फांसी लगाकर जान दे दी।

 

देवर ने लगाया आरोप

 

महिला के देवर ने खलारी थाना के पूर्व निजी ड्राइवर इरशाद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि आरोपी इरशाद ने ही भाभी के साथ दुष्कर्म किया फिर उसका अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद उसे ब्लैकमेल कर रहा था। इसी दबाव में आकर भाभी ने आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस ने आरोपी आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला की पति मनीष तिर्की बीते एक साल से बेंगलुरु के जेल में बंद है। उसके तीन बच्चे हैं। देवर अमित तिर्की निजी ड्राइवर का काम करता है।

 

 

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने दुकानों को कराया बंद

 

घटना से आक्रोशित आदिवासी समाज के लोग और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने डकरा-खलारी घूमकर दुकानों को बंद कराया। इसी दौरान शहीद चौक खलारी के निकट सोनू मोटर नामक दुकान में झड़प हो गई। झड़प में दूसरे पक्ष के दुकानदार का सिर फट गया और खून निकलने लगा। मौके पर पहुंची खलारी थाना पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया और जीप में बैठा लिया। हिरासत में लिए गए युवकों में एक बजरंग दल का जिला संयोजक था। वह मौका देखकर गाड़ी से उतर कर फरार हो गया।

 

दूसरे पक्ष के युवक हुए आक्रोशित

 

बताया जा रहा है कि बंद कराने के दौरान हुए झड़प में दूसरे पक्ष के दुकानदार का सिर फूटने से युवक आक्रोशित हो गए। पुलिस के वहां से हटते ही सड़क पर आने जाने वालों पर पथराव करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत पहुंची और सभी को खदेड़ दी। दुकानदार पक्ष का आरोप है कि बंद कराने वाले युवक ने रड से सिर पर मारे हैं। वहीं बंद समर्थकों का कहना है कि शटर बंद करने में चोट लगा है। क्षेत्र में तनाव जैसी स्थिति है। क्षेत्र में तनाव जैसी स्थिति है।

Related Posts