Crime

थूक चटवाने के कारण हाईवा चालक की हुई थी हत्या, हथियार के साथ तीन आरोपी गिरफतार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला के आरआईटी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई हाईवा चालक तिलक महतो हत्याकांड का खुलासा मंगलवार को
पुलिस ने कर दी है। हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि दो अपराधी फरार है। हत्या का मुख्य कारण हाईवा चालक तिलक महतो द्वारा संजय महतो नामक युवक को थूक कर चटवा जाना है। बदले के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया गया है।
एसपी डॉ. विमल कुमार ने जिला मुख्यालय में प्रेस वार्ताकर कर बताया कि इस हत्याकांड में शामिल तीन अपराधकर्मियों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।पुलिस की गिरफ्त में आए अपराध कर्मियों का नाम संजय महतो, शहजादा आलम और मोहम्मद शारिक बताया गया है।पुलिस ने इनके पास से एक देसी पिस्तौल, दो मैगजीन, 7.56 बोर का पांच जिंदा कारतूस, एक मोटर मोटरसाइकिल और तीन अलग-अलग कंपनियों का मोबाइल बरामद किया है। उन्होंने बताया कि बीते 24 जुलाई को तिलक महतो की अहले सुबह आरआईटी थाना अन्तर्गत काशीडीह रेलवे टनल के समीप अज्ञात अपराध कर्मियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।जिसके बाद कांड के उद्भेदन को लेकर एसडीपीओ हरविंदर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम ने मानवीय एवं तकनीकी पहलुओं की जांच करते हुए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया। अभी भी दो अभियुक्त फरार चल रहे हैं।जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।
उन्होंने बताया कि मुख्य अभियुक्त संजय महतो है।उसी ने अपने अपमान का बदला लेने के लिए तिलक महतो की हत्या कराई है। उन्होंने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व मृतक द्वारा संजय महतो को थूक चटवाया गया था। उसी का बदला लेने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया गया है।तीनों ने अपने अपराध स्वीकार कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि शहजादा आलम और मोहम्मद शारिक एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। दोनों के खिलाफ जमशेदपुर के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं।

Related Posts