Crime

ईचागढ़ से अपहृत बच्चा बारह दिन बाद रांची से बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के मिलन चौक से एक अपहृत बच्चे को पुलिस ने 12वें दिन बाद रांची धुर्वा थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर के मलारकोचा मौसरबाड़ी के निकट से बरामद कर लिया है।उसे अपहरण करने वाले माैसीबाड़ी, मलारकोचा के रहने वाले मनपुरन मलार को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के संबंध में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसडीपीओ एस के सिंह ने बताया कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र के मिलन चौक में जड़ी-बूटी बेचने वाले मनेजर राठौर ने ईचागढ़ थाना में लिखित सूचना दी थी कि उनके नाबालिग नौ वर्षीय पुत्र नागेंद्र राठौर को अज्ञात अपराधियों द्वारा अपहरण कर लिया गया है। उक्त सूचना पर ईचागढ़ थानांतर्गत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।
इसके लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की अगुवाई में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया।
अनुसंधान के क्रम में मानवीय सूत्र व तकनीकी सहयोग से ईचागढ़ थाना प्रभारी और अनुसंधानकर्ता पुअनि शैलेंद्र टुडू ने रविवार को रांची से 37 वर्षीय मनपुरन मलार को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर उसके घर से अपहृत बालक को सकुशल बरामद किया गया।पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्त मनपुरण मलार ने अपना दोष स्वीकार करते हुए बताया कि 25 जुलाई को दोपहर में मिलन चौक से उक्त बालक को अपने टेंपो में बैठाकर अगवा कर लिया था। पुलिस ने उक्त टेंपो जेएच 01 सीपी 5293 को भी बरामद कर जब्त किया है।

Related Posts