Crime

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार जल संसाधन विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के नीमडीह थाना अंतर्गत पितकी रेलवे फाटक के पास बुधवार की दोपहर हुई सड़क दुर्घटना में सतीष महतो की मृत्यु हो गई।वे नीमडीह थाना क्षेत्र के रामनगर टोला होदागोड़ा निवासी थे। वे जल संसाधन विभाग में काम करते थे और कुछ दिन पहले ही सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी पत्नी भी जल संसाधन विभाग में काम करती हैं। वर्तमान में उनका परिवार चांडिल डैम कालोनी में रहता है।
बताया जा रहा है कि सतीष महतो बाइक से घर जाते समय अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिस कारण मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई।
जानकारी के अनुसार सतीश महतो लुपुंगडीह में नया मकान बनवा रहे हैं, जिसकी देख-रेख करने प्रतिदिन लुपुंगडीह जाते थे। बुधवार को भी काम देखकर वापस डैम कालोनी लौटने के क्रम में घटना घटी।
दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने चांडिल-धनबाद राष्ट्रीय राजमार्ग-32 को जाम कर दिया।सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों का कहना है कि बदहाल सड़क पर उड़ने वाली धूल के कारण यहां आए दिन दुर्घटना घटती है। इसके बावजूद सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है। बारिश होने पर सड़क कीचड़ में तब्दील हो जाता है और धूप खिलने पर सड़क से उड़ने वाली धूल से राहगीरों के साथ आसपास के ग्रामीण भी परेशान रहते हैं।लोगों ने कहा कि एनएच-32 में नई बाइपास सड़क का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन पुरानी सड़क जिसपर वर्तमान में आवागमन हो रहा उसे बदहाल छोड़ दिया गया है।ग्रामीणों ने कहा कि पहले उपयोग किए जा रहे सड़क को दुरुस्त किया जाए उसके बाद नई सड़क का निर्माण कराया जाए। दुर्घटना और हंगामा की सूचना मिलने के बाद नीमडीह थाना प्रभारी तंजील खान घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों से वार्ता कर सड़क जाम हटाने का आग्रह किया।वहीं दो घंटे से अधिक समय से सड़क जाम रहने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी। देखते ही देखते घटनास्थल पर काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय लोग बदहाल सड़क की मरम्मती, सड़क पर तीन बार पानी छिड़काव करने, तेज रफ्तार हाइवा व टिप ट्रेलर पर अंकुश लगाने आदि की मांग पर अड़े थे। वहीं मृतक की पत्नी शव से लिपटकर फूट-फूटकर रो रही थी।घर में मातम पसरा हुआ है।

Related Posts