Law / Legal

उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का हुआ आयोजन

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पलामू उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन ने शुक्रवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया। जिले के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान करने हेतु अनुरोध किया। जनता दरबार में आये समस्याओं का अवलोकन करते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन अग्रसारित करते हुए निर्धारित समय सीमा पर निष्पादन करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार मे चैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम-पंचायत बन्दुआ के ग्रामीणों ने उपायुक्त से शिकायत किया कि बन्दुआ में अवैध रूप से क्रशर प्लांट का संचालन किया जा रहा है,इस क्रशर प्लांट में ब्लास्टिंग से घरों में दरार जैसे कई समस्याएं आ रही हैं। इसी तरह छतरपुर थाना क्षेत्र के शकीला बीबी ने उपायुक्त से सर्वजन पेंशन योजना के तहत विधवा पेंशन की स्वीकृति देने की गुहार लगाई। इसी तरह विश्रामपुर अंचल के ग्राम पंजरी खुर्द निवासी सुरेंद्र नाथ पाठक ने उपायुक्त से ऑनलाइन रसीद निर्गत करवाने की निवेदन किया। इसी तरह हैदरनगर थाना क्षेत्र के कुकही निवासी रामसुंदर राम ने उपायुक्त से जमीन सीमांकन करवाने की गुहार लगाया। इसी तरह सतबरवा प्रखण्ड के ग्राम धावाडीह निवासी बसंती कुंवर ने उपायुक्त से प्रधानमंत्री आवास देने की गुहार लगाई।
आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, प्रधानमंत्री आवास व जमीन दाखिल खारिज, जमीन हड़पने,राशन कार्ड,वृद्धा पेंशन आदि से सबंधित कई आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Related Posts