Crime

मध्यप्रदेश एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी,चार राज्यों का इनामी नक्सली पत्नी सहित गिरफ्तार, हथियार और रुपए बरामद

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

मध्यप्रदेश:एटीएस ने राज्यों का इनामी नक्सली दंपति को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार दंपति पर तेलंगाना, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, बलवा, पुलिस पर हमला, अपहरण, लूट, आगजनी समेत विस्पोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और यूए (पी) एक्ट से संबंधित 60 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं।
बताया जा रहा है कि एटीएस को नक्सलियों के सीनियर कैडर के आने की इंफारमेशन मिली थी। इसके बाद एटीएस ने तत्काल पड़ताल शुरू की। इसके बाद एटीएस ने 82 लाख के इनामी नक्सली 62 साल का अशोक रेड्डी उर्फ बलदेव और उसकी 43 साल की पत्नी रैमती उर्फ कुमारी पोटाई को जबलपुर से गिरफ्तार किया है। यह दोनों ही एक निजी अस्पताल से गिरफ्तार किए गए हैं। बलदेल गोलकुंडा तेलंगाना का रहने वाला है और उसकी पत्नी नारायणपुर छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।
अशोक रेड्डी उर्फ बलदेव प्रतिबंधित संगठन माओवादी सीपीआई (Maoist) की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है। रेड्डी पर तेलंगाना, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, बलवा, पुलिस पर हमला, अपहरण, लूट, आगजनी समेत विस्पोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और यूए (पी) एक्ट से संबंधित 60 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं। सीपीआई माओवादी की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का मेंबर होने के कारण रेड्डी पर चारों राज्यों ने मिलकर 82 लाख का ईनाम घोषित किया था। अशोक रेड्डी की उसकी पत्नी रैमती उर्फ कुमारी पोटाई उत्तर बस्तर क्षेत्र में प्रेस का कार्य जैसे माओवादी साहित्य, पंपलेट, प्रेस विज्ञप्ति आदि छपवाने के काम में सक्रिय थी। इनके मंडला-जबलपुर क्षेत्र में आने का इनपुट एटीएस को मिला था, इसके बाद सक्रिय हुई एटीएस ने इन्हें पकड़ लिया।

हथियार भी बरामद

आरोपियों के पास कारतूस से भरी एक पिस्तौल, तीन लाख रुपए नकद और प्रतिबंधित संगठन का साहित्य बरामद किया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना एटीएस भोपाल में धारा 419 भारतीय दंड विधान, धारा 20 विधि विरुद्ध क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम एवं धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एटीएस अब मामले की विवेचना में जुट गई है। आरोपियों ने मध्यप्रदेश में भी नेटवर्क बना लिया था, जिसकी पड़ताल की जा रही है। एटीएस दोनों को लेकर भोपाल के लिए रवाना हो गई है।

Related Posts