Politics

_भाजपा को बड़ा झटका, वीरेंद्र रघुवंशी सहित तीन बड़े चेहरों ने थामा ‘हाथ’, अब कांग्रेस के लिए करेंगे काम

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

मध्य प्रदेश: प्रदेश के सियासत में अब यूपी के नेता की एंट्री हो गई है। बुंदेलखंड की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले ललितपुर के बुंदेला परिवार के गुड्डू राजा बुंदेला मध्य प्रदेश में सक्रिय दिखाई देंगे।गुड्डू राजा बुंदेला ने आज शनिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। पिछले दिनों उन्होंने बसपा से अपना नाता तोड़ लिया था। वहीं, बीजेपी के कोलारस से विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी और भाजपा नेता भंवर सिंह शेखावत भी कांग्रेस में शामिल हो गए। वीरेंद्र सिंह रघुवंशी ने 2 दिन पहले गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और प्रदेश प्रभारी सुरजेवाला की मौजूदगी में इन नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व से प्रभावित होकर विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत, गुड्डू राजा बुंदेला एवं अंशु रघुवंशी ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।बीजेपी के पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के भांजे आशीष अग्रवाल गोलू ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान आशीष अग्रवाल गोलू ने कहा कि ”बीजेपी में तवज्जो नहीं मिल रही थी, बीजेपी की रीति नीति से वह परेशान थे, अब कांग्रेस के लिए काम करेंगे।
कौन है गुड्डू राजा बुंदेला:मध्य प्रदेश की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बुंदेला परिवार की अपनी अलग पहचान रही है।किसी जमाने में बुंदेलखंड की सियासत में बुंदेला परिवार की तूती बोलती थी। चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुड्डू राजा सुजान सिंह बुंदेला के बेटे हैं।उनके पिता सुजान सिंह बुंदेला कांग्रेसी नेता रहे हैं, वह दो बार झांसी से सांसद भी रहे उनके दो भाई भगत राजा और पूरन सिंह बुंदेला मंत्री भी रह चुके हैं।बुंदेला की बेटे चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ललितपुर सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।अब वह मध्य प्रदेश की सियासत में एंट्री करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश से लगी बुंदेलखंड की सभी सीटों पर कांग्रेस के लिए गुड्डू राजा बुंदेला प्रभावी साबित हो सकते हैं।
पूर्व विधायक रघुवंशी भी होंगे शामिल:उधर भाजपा के पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी भी आज कांग्रेस में शामिल हो गए। वीरेंद्र सिंह कोलारस विधानसभा से मौजूद भाजपा विधायक हैं।उन्होंने गुरुवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया था। दो बार के भाजपा विधायक रघुवंशी ने अपने एक लेटर पैड पर लिखते हुए कहा था कि ”उन्होंने पिछले कई वर्षों में अपने दर्द के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और शीश नेतृत्व को सूचित किया था।आज भारी मन से में बीजेपी और प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। मैंने पिछले 5 साल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी समस्या व्यक्त करता रहा हूं लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। कोलारस और शिवपुरी में भ्रष्ट अधिकारियों की नियुक्ति की गई।” उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ”मेरे समर्थकों को लगातार परेशान किया जा रहा है।” वीरेंद्र सिंह रघुवंशी पुराने कांग्रेसी कार्यकर्ता रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है।
भंवर सिंह शेखावाट भी हो सकते हैं पार्टी में शामिल:उधर बीजेपी को भंवर सिंह शेखावत के रूप में एक और झटका लगा है।बीजेपी के वरिष्ठ नेता भंवर सिंह भी आज कांग्रेस में शामिल हो गए। लंबे समय से पार्टी में उनकी उपेक्षा को लेकर नाराज चल रहे थे। हालांकि कांग्रेस में उनके शामिल होने के पहली ही बदनावर विधानसभा सीट पर उनके खिलाफ कांग्रेस में खुलकर नाराजगी सामने आ चुकी है।

Related Posts