Politics

झारखंड सहित 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 8 सितंबर को होगी वोटों की गिनती

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली:देश में आज सात सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, इसके लिए वोटिंग शुरू हो गई है।इस उपचुनाव को INDIA गठबंधन और NDA के बीच पहली सीधी टक्कर के तौर पर देखा जा रहा है।ऐसा इसलिए क्योंकि इतने दलों के साथ आने और फिर INDIA गठबंधन बनने के बाद यह किसी भी राज्य में पहला चुनाव है।

आज पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर सीट, केरल में पुथुपल्ली सीट, यूपी की घोसी सीट, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट और झारखंड की डुमरी सीट पर वोटिंग हो रही है।

झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी सीट पर विधानसभा के उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मतदाता बूथ पर पहुंच रहे हैं।कुल 373 बूथों पर 29,86,29 मतदाता अपने-अपने वोटों का इस्तेमाल करेंगें।इस सीट पर INDIA गठबंधन की कैंडिडेट बेबी देवी का NDA की उम्मीदवार यशोदा देवी से सीधा मुकाबला है।मऊ जिले की घोसी सीट इस बार बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है। यह चुनाव बीजेपी के दारा सिंह चौहान और सपा के सुधाकर सिंह के बीच है, लेकिन यह एनडीए बनाम इंडिया का एक अघोषित लिटमस टेस्ट भी हो गया है।केरल की पुथुपल्ली में भी आज मतदान हो रहा है। यहां मुकाबला कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के चांडी ओमन, सीपीआईएम के नेतृत्व वाले एलडीएफ के जैक सी थॉमस और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के लिगिनलाल के बीच है।वोटिंग के लिए मतदाता पहुंच रहे हैं।

Related Posts