Crime

लश्कर-ए-तैयबा कमांडर उजैर खान ढेर,सुरक्षाबलों ने तीन अधिकारियों की शहादत का लिया बदला

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

श्रीनगर:कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में हमारे देश के तीन जाबांजों ने अपनी शहादत दे दी। पूरा देश मायूस हुआ तो उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ अलविदा भी किया है। इस एनकाउंटर में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं भट ने अपनी सांसों की कुर्बानी दे दी थी। सुरक्षाबलों ने तीन अधिकारियों की शहादत का बदला ले लिया है। पीर पंजाल की पहाड़ियों पर छिपे लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उजैर खान को ढेर कर दिया गया है।
लश्कर कमांडर उजैर खान को मार दिया गया है। उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, एक और आतंकवादी का शव मिला है। अनंतनाग मुठभेड़ खत्म हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान जारी है। कश्मीर एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि अनंतनाग में आतंकी उजैर मारा गया। उजैर खान स्थानीय आतंकवादी था, और कोकरनाग के नौगाम गांव का रहने वाला था।
ADGP विजय के मुताबिक, गडूल कोकेरनाग में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। उजैर के अलावा एक और बॉडी देखी गई है। तीसरे आतंकी के शव मिलने की भी संभावना है। एनकाउंटर साइट पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। अब सुरक्षाबलों ने अपना फोकस सर्च ऑपरेशन पर लगा दिया है। इसकी वजह ये है कि यहां पर आतंकियों से जुड़ी चीजें मौजूद हो सकती हैं। इस ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया गया है, जबकि चार जवान शहीद हुए हैं।
सुरक्षाबलों ने कोकरनाग में आतंकियों के खिलाफ ये ऑपरेशन 12 सितंबर को शुरू किया था, जिसके अगले दिन मुठभेड़ में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए थे। इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए थे। हमले को अंजाम देने में 10 लाख का इनामी आतंकी उजैर खान शामिल था।

Related Posts