Crime

मध्य प्रदेश से कोयला ले कर चांडिल ले जा रहे वाहन नौडिहा बाजार में कोयला अनलोड करते पकड़ाया…. कोयला समेत वाहन जप्त,चालक गिरफ्तार

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पलामू के उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर जिले में अवैध कोयला खनन,परिवहन एवं भंडारण के खिलाफ जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार का कार्रवाई लगातार जारी है।इसी क्रम में डीएमओ की ओर से एक और कार्रवाई की गयी है।

डीएमओ कुमार के द्वारा अपने निर्धारित स्थल से हट कर कोयला का कारोबार का भांडाफोड़ किया है।डीएमओ एवं नौडिहा थाने की पुलिस के द्वारा अपने गंतब्य स्थान पर कोयला नहीं पहुंचा कर कोयला का अवैध कारोबार करने के उद्देश्य से नौडिहा में कोयला अनलोड करने वाले वाहन को जप्त किया एवं चालक को गिरफ्तार करते हुए वाहन मालिक एवं नामजद संलिप्त व्यक्ति के खिलाफ नौडिहा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है एवं अविलंब सभी अवैध कोयला के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों कानूनी कार्रवाई का निर्देश दिया।

झारखंड के चांडिल में अनलोड करना था कोयला,नौडिहा बाजार में अवैध रूप से किया जा रहा था अनलोड

उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश के आलोक में अवैध खनन,परिवहन एवं भंडारण को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान में थाना क्षेत्र के नौडिहा बाजार में निरीक्षण के क्रम में 7ः30 बजे थाना प्रभारी अमन कुमार एवं पु अनि शंकर टोप्पो एक वाहन यूपी 60 एटी-1088 को ग्राम धोबनी पर कोयला अनलोड करते पाया। जिसके बाद वाहन चालक श्रवण कुमार,पिता मुन्ना कुमार बलिया मध्य प्रदेश से कागजात की मांग की गयी तो कागजात में पाया कि कोयला मध्य प्रदेश से अपलोड होकर झारखंड के चांडिल में अनलोड करना है जिसके बाद चालक से पुछा कि कोयला चांडिल में अनलोड करना है तो यहां क्यों अनलोड किया तो चालक द्वारा बताया गया कि जयदीप सिंह,पिता रणवीर सिंह (जबलपुर मध्य प्रदेश) के द्वारा फोन पर बोला गया कि कोयला चांडिल नहीं ले जाकर नौडिहा में गिरना है जिसे रोहित नाम जिसका मोबाइल नंबर- (9343508552) से बात किए जिसके बाद रोहित द्वारा नौडिहा में कोयला अनलोड करने को कहा गया,जिसके बाद कोयला अनलोड कर रसीद के लिए खड़े थे। जिस पर कार्रवाई करते हुए अविलंब कोयला को पुनः अनलोड कर वाहन को जप्त करते हुए थाना ले आया गया।जिसके बाद जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार के द्वारा चालक,वाहन मालिक एवं संलिप्त को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवायी गयी।

Related Posts