Education

डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा में उषा राय ने नए प्राचार्य का पदभार ग्रहण किया…. बच्चों का सर्वांगीण विकास ही उनके शिक्षा का मुख्य ध्येय है -उषा राय

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित
डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा में नए प्राचार्य के पद पर डीएवी ललपनिया से स्थानांतरित होकर आई श्रीमती उषा राय ने पदभार ग्रहण किया है।
बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्राचार्या उषा राय प्रारंभ से ही डीएवी संस्था में अध्यनरत बच्चों के बेहतर शिक्षण के प्रति कृत संकल्पित रही है ।
प्राचार्या श्रीमती उषा राय के बेहतर शिक्षण प्रक्रिया को देखते हुए डीएवी सीएमसी नई दिल्ली मुख्यालय द्वारा वर्ष 2001 में उन्हें साउथ अफ्रीका, विदेश प्रशिक्षण के लिए जाने का मौका मिल चुका है ।
उन्होंने दो विषयों में एमए की है।
अंग्रेजी विषय में एमए करने के बाद साथ-साथ फिलास्फी में एमफिल व आगे बीएड की डिग्री हासिल की है ।
शिक्षा प्रेमी प्राचार्या उषा राय ने आगे
एक्सएल आर आई जमशेदपुर से मैनेजमेंट में डिग्री हासिल कर ज्ञान का विस्तार की ।
वर्ष 2017 से वे निरंतर बोकारो जिला अंतर्गत तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन के डीएवी ललपनिया मे विगत छह वर्षों से बतौर प्राचार्या सेवा दे रही थी । प्रारम्भ में पूर्व डीएवी बिष्टुपुर में भी बेहतर शिक्षक के तौर पर वे अध्यापन कर चुकी है ।अनुभवी एवं योजनाबद्ध तरीके से बच्चों को शिक्षण देने वाली प्राचार्या उषा राय का स्थानांतरण डीएवी ललपनिया से डीएवी गुवा उनके स्वेच्छा से डीएवी प्रबंधन मुख्यालय द्वारा की गई है । डीएवी गुवा के बच्चों की चिन्ता से ओत -प्रोत प्राचार्या उषा राय ने कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास ही उनके शिक्षा का मुख्य ध्येय है ।खेल, खेल, योग और सीसीए डीएवी संस्था के पाठ्यक्रम के आवश्यक अंग हैं। उनका यह प्रयास रहेगा कि बच्चों में जीवन के उत्थान की मूल्य आधारित शिक्षा,अनिवार्य रूप से पढ़ाकर दी जाय,जिससे बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास हो सके।इस अवसर पर विद्यालय परिसर में स्कूली शिक्षकों व बच्चों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया ।

Related Posts