Crime

पश्चिम सिंहभूम के टोंटो में नक्सलियों के आईईडी बम ब्लास्ट में घायल जीडी राजेश कुमार हुए शहीद, इलाज के दौरान अधिक रक्तस्राव के कारण हुई मौत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला चाईबासा में नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के ग्राम तुम्बाहाका एवं सरजोमबुरू जंगल में आईईडी बम ब्लास्ट हुई है। इंस्पेक्टर भुपेंद्र कुमार और जीडी राजेश कुमार जख्मी हो गए।जख्मी को एयरलिफ्ट करके रांची पहुंचाया गया।यहां इलाज के दौरान कोबरा बटालियन के जीडी राजेश कुमार इलाज के दौरान अधिक रक्तस्राव के कारण मौत हो गई। इससे कोबरा बटालियन में शोक की लहर दौड़ गई है साथ ही बटालियन की ओर से शोक व्यक्त किया गया है।

 

जानकारी के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान गुरुवार को चलाए जा रहे अभियान के क्रम में नक्सलियों के द्वारा किए गए आईईडी बम ब्लास्ट में कोबरा 209 बीएन के इंस्पेक्टर भुपेंद्र कुमार और जीडी राजेश कुमार घायल हो गए। घटना जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के सरजमबुरू और तुम्बाहाका गांव के पास के जंगल में आईईडी बम ब्लास्ट हुआ है। इसमें कोबरा इंस्पेक्टर भुपेंद्र कुमार और जीडी राजेश कुमार घायल होने गए। घायलों को हेलिकॉप्टर से रांची ले जाया गया है। यहां ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इलाज के लिए ज़ख्मियों को अस्पताल लाया गया यहां इलाज के दौरान कोबरा बटालियन के जीडी राजेश कुमार की अधिक रक्तस्राव के कारण मौत हो गई।
ज्ञात हो कि टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया था।उस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और जगुआर फोर्स के एक जवान शहीद हो गये थे।इससे पहले बीते 13 सितंबर को भी कोल्हान के जंगल में नक्सलियों ने आईईडी बम विस्फोट कर सीआरपीएफ का सामान ले जा रहे ट्रैक्टर को उड़ा दिया था। यह घटना जिले गोईलकेरा के कुईड़ा के पास हुई थी।इस घटना में टैक्ट्रर के खलासी की मौत हो गई थी।जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था।अब तक नक्सलियों के आईईडी बम ब्लास्ट में अनेक सुरक्षा कर्मी और ग्रामीणों की मौत वह जख्मी हो चुकी है।

Related Posts