Health

100 बार रक्तदान करने वाले श्रवण खोवाला हुए सम्मानित, मारवाड़ी युवा मंच एवं जागृति शाखा द्वारा वृहद रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन* 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चाईबासा में मारवाड़ी युवा मंच चाईबासा शाखा एवम् जागृति शाखा चाईबासा के संयुक्त तत्वाधान में आज दिनांक 2 अक्टूबर को गांधी जयंती एवम् लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के उपलक्ष्य पर स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत रूंगटा मैरिज हाउस, चाईबासा के समीप कुल 100 कारविन का वितरण किया गया।

मंच के वरिष्ठ सदस्य श्रवण खोवाला १००वें रक्तदान के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन रूंगटा मैरिज हाउस,चाईबासा में सुबह 10:00 बजे से 5: 00 बजे तक के लिए किया गया। जिसमे सदर हॉस्पिटल चाईबासा ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से रक्त संग्रह किया गया। इस शिविर में कुल 37 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया।

 

इस शिविर के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि चाईबासा सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाईक ने श्रवण खोवाला को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किए। मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराम सुल्तानिया ने सभी को बताया की श्रवण खोवाला स्वयं रक्तदान करते हैं, साथ की बहुत से लोगो को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित किए है। समाजसेवी सह उद्योगपति मंच के संरक्षक मुकुंद रूंगटा ने श्रवण खोवाला को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किए। सलाहकार अनिल मुरारका ने श्रवण खोवाला को साल ओढ़ाकर सम्मानित किए।अध्यक्ष युवा मुकेश अग्रवाल ने कहा कि मंच आज बहुत ही गोरवान्वित महसूस कर रहा है की मंच के वरिष्ठ सदस्य श्रवण खोवाला ने आज १००वॉ रक्तदान पूरा किए है।मंच उनके द्वारा किए गए इस ऐतिहासिक कार्य के लिए उनको धन्यवाद करता है।अध्यक्षा नीतू टिबड़ेवाल ने श्रवण खोवला को बधाई दी एवम् उनके इस जज्बे को देखते हुए सभी से रक्तदान करने का आग्रह किया।

उद्घाटन समारोह में मंच का संचालन एवम् धन्यवाद ज्ञापन शाखा के पूर्व अध्यक्ष युवा हर्ष सुल्तानिया ने किया।

समारोह में मंच के संस्थापक अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा, प्रमोद नेवटिया, राजकुमार मूंधड़ा जी,प्रांतीय सहायक मंत्री(मुख्यालय) स्वेता जालान, मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष रमेश खिरवाल और मंच एवम् जागृति के सभी सदस्य सम्मिलित हुए।

Related Posts