Crime

न्यूज क्लिक-अपडेट, पत्रकार अभिसार शर्मा को लेकर गई स्पेशल सेल, हिरासत में उर्मिलेश

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली: पुलिस ने न्यूज क्लिक
के दो पत्रकारों को हिरासत में लिया गया है।इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल जब्त कर हार्ड डिस्ट का डेटा भी लिया गया है।दरअसल, 2021 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने न्यूज़ क्लिक को मिली अवैध फंडिंग को लेकर मुकदमा दर्ज किया था।ये संदिग्ध फंडिंग चीनी कंपनियों के जरिये न्यूज़ क्लिक को मिली थी।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR में न्यूज क्लिक वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर रेड डाली है।यह कार्रवाई फॉरेन फंडिंग के मामले में UAPA के तहत की जा रही है। स्पेशल सेल ने मंगलवार को सुबह-सुबह एक साथ दिल्ली, नोएडा और गजियाबाद में रेड डाली है।बताया जा रहा है कि छापामार कार्रवाई 30 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ चल रही है। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, जिन्हें स्पेशल सेल लाया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार उर्मिलेश और सत्यम तिवारी को हिरासत में लिया गया है। इनके वकील स्पेशल सेल के दफ्तर पहुंच गए हैं। वहीं, पत्रकार अभिसार शर्मा को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल लेकर गई है। न्यूज़ क्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को स्पेशल सेल के दफ्तर लाया गया है।
रेड के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस जैसे लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा हार्ड डिस्क का डेटा भी लिया गया।कई फाइलों को भी जब्त किया गया।

Related Posts