Regional

विभिन्न मांगों को लेकर सेवानिवृत्त संघ ने की बैठक      

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में सेवानिवृत्त श्रमिक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर गुवा सेल क्लब में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता विश्वकेशन महापात्रों ने की। इस दौरान विश्वकेशन महापात्रों ने कहा कि गुवा सेल प्रबंधन ईपीएस-95 जो एक सरकारी पेंशन है। सेल प्रबंधन रिटायर्ड सेल कर्मियों को ईपीएस-95 पेंशन का भुगतान करती है, परंतु गुवा सेल प्रबंधन रिटायर्ड सेल कर्मियों को विगत 10 सालों से भुगतान नहीं कर रही है। सेल प्रबंधन द्वारा सेल पेंशन को एनपीएस बनाकर चालू किया जा रहा है। एक जुलाई 2021 से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी को ही एनपीएस का नया नाम देकर भुगतान कर रही है।

एक जुलाई 2021 से पहले हुए सेवानिवृत्त सेल कर्मियों को सेल पेंशन का भुगतान नहीं कर रही है, जबकि दोनों पेंशन एक ही है। सेल अस्पताल में दवा की सुविधा अत्यधिक की जाए, 2.5 लाख रुपए का स्कीम चालू की जाए, सेवानिवृत्त कर्मियों के आश्रितों को नौकरी दी जाए, सेवानिवृत्त तिथि से ग्रेच्युटी का इंटरेस्ट देने आदि मांगें शामिल हैं।

इन मांगों मांगों पर सेल प्रबंधन विचार नहीं करता है तो जल्द ही जिप अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन की अध्यक्षता में आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में विश्वकेशन महापात्रो, बलदेव दास, मंगल लकड़ा, मुरली तांती, नभीदत, रवि सांडिल, मुरली राउत,सरयू दास,सोमा महतो, जगन्नाथ दास,राम सिंह, मंगल तुबीद,ओलिवर तिर्की, पद्मलोचन तांती, हरिपदो दास,सोमरा मिंज, बनारस प्रसाद, अजीत सिंह, दासों तिरिया सहित अन्य मौजूद थे।

Related Posts