Regional

के.पी.एस. ने सड़क सुरक्षा, जागरूकता अभियान चलाया गया 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में कांसेप्ट पब्लिक स्कूल चक्रधरपुर द्वारा आज सड़क दुर्घटना जागरुकता अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ थाना प्रभारी ‘ चंद्रशेखर कुमार’ ने यातायात नियमो की जानकारी छात्र- छात्राओं को देकर की। इस अवसर पर शहर के कई सामाजिक संगठनों के सम्मानित सदस्य भी उपस्थित थे , जिन्होंने इस जागरुकता अभियान के लिए छात्र – छात्राओं एवं शिक्षक – शिक्षिकाओं के मनोबल को बढ़ाया।

सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के अंतर्गत के.पी.एस. के छात्र-छात्राओं ने बिना हेलमेट , जूता , सीटबेल्ट वाले गाड़ी चालको को एक फूल भेंट देकर उनके गाड़ी पर एक स्टीकर चिपकाया जिस पर लिखा था -” I will maintain the traffic RULES.” ठीक किसके विपरीत जो चालक हेलमेट, जूता, सीटबेल्ट आदि यातायात के नियमों के अनुकूल मिले उन्हें धन्यवाद के रूप में एक फूल भेंट देकर उनके गाड़ी पर एक स्टीकर चिपका दिया जाता जिस पर लिखा था -” I follow traffic rule.”

के.पी.एस. के छात्र-छात्राओं का यह अभियान शहीद भगत सिंह चौक, त्रिशूल चौक एवं रेलवे स्टेशन पर घण्टों चलता रहा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य एस०पी० सिंह ने छात्र – छात्राओं के साथ, शहर के लोगों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरुक होने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उप प्राचार्य परमानंद झा , गौतम पांडे, खगेश्वर तांती, सुजाता मिश्रा , जयंती कुमारी, गिरीश कुमार महतो आदि सदस्यों का विशेष योगदान रहा। विद्यालय के चेयरमैन ” जितेन्द्र सारंगी ” ने दूरभाष से इस प्रकार के सामाजिक जागरुकता अभियान के लिए छात्र- छात्राओं एवं शिक्षक- शिक्षिकाओं के मनोबल को बढ़ाते हुए भविष्य में इस तरह के और भी कार्यक्रम के०पी०एस० फाउंडेशन के द्वारा आयोजित किये जाएंगे, इसका आश्वासन दिया ।

Related Posts