Sports

वूमेन एशियन हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी का हुआ अनावरण

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चाईबासा में झारखंड (रांची) की मेजबानी में आगामी 27 अक्टूबर से 05 नवंबर तक आयोजित होने वाले वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी (Women Asian Hockey Champions Trophy)-2023 की विजेता टीम के दिए जाने वाले ट्रॉफी आज झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों से भ्रमण करते हुए पश्चिम सिंहभूम जिला पहुंची जिसका विधिवत अनावरण जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल, पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर, प्रशिक्षु आईएएस सुश्री श्रुति राजलक्ष्मी, जिला खेल पदाधिकारी श्रीमती रूपा रानी तिर्की के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

जिला उपायुक्त ने उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी (Women Asian Hockey Champions Trophy)-2023 की मेजबानी झारखंड रांची में हो रहा है, जो हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। आज अनावरण किए गए ट्रॉफी विभिन्न जिलों से घूमते हुए हमारे जिले में आई है, जिसे विजेता टीम को सम्मान स्वरूप दिया जाएगा। ट्रॉफी हमारे जिले में लाने का एकमात्र उद्देश्य है, हमारे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना सभी खिलाड़ी ट्रॉफी से प्रोत्साहित हो सकते हैं, की एक दिन वे भी अपने और अपने देश के लिए ऐसे ही ट्रॉफी लेकर आएंगे। जिला उपायुक्त ने कहा कि जिले के बहुत खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए जिला और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस ट्रॉफी की तरह ही अन्य खेलों में भी हमारे जिले के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे और ट्रॉफी लेकर आएंगे और जिले राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न जिलों से घूमते हुए वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी आज हमारे जिले में आई है, जो हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जिले की जिला खेल पदाधिकारी भी कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल प्राप्त की है। जिससे हम सभी प्रेरणा ले सकते हैं। इस प्रकार के आयोजन से सभी खिलाड़ी प्रेरणा ले सकते हैं,और खेल को केरियर के रूप में चुनते हुए जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

Related Posts