Financial

नया अकाउंट क्रिएट करने के लिए यूजर्स को चार्ज देना होगा,एलॉन मस्क

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली:एलॉन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के बाद से कई बदलाव कर दिए हैं। पूर्व में ट्विटर के नाम से जाना जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X अब फ्री नहीं रहा है। X (पहले ट्विटर) पर जल्द ही नया अकाउंट क्रिएट करने के लिए यूजर्स को चार्ज देना होगा। एलॉन मस्क ने लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान बताया कि वे सभी यूजर्स के लिए एक पेड प्लेटफॉर्म बनने की ओर बढ़ रहे हैं।

एलन मस्क ने कहा है कि X को इस्तेमाल करने के लिए सभी यूजर्स को पैसे देने होंगे। X को इस्तेमाल करने के लिए अब आपको एक साल के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा जिसकी कीमत एक डॉलर यानी करीब 83 रुपये है। यह शुल्क X के बेसिक फीचर्स जैसे लाइक करने और री-पोस्ट के लिए होगा।

Not a Bot प्रोग्राम के तहत यूजर्स को सबसे पहला काम अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई कराना होता है। ये नियम नए यूजर्स के लिए भी लागू होता है। नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल न्यूजीलैंड और फिलीपींस में हो रही है। इस टेस्ट के दौरान मौजूदा यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन नए यूजर्स जो पैसा नहीं देना चाहते, उन्हें सिर्फ पोस्ट देखने, वीडियो देखने और अकाउंट को फॉलो करने की सुविधा मिलेगी।

Related Posts