Regional

राजनगर में आगुनमाडा का किया गया आयोजन, देवी दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए श्रद्धालु अग्नि कुंड, काटे के बिस्तर पर सो कर किए प्रयास 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला राजनगर प्रखण्ड के ग्राम रांजड़ में श्री श्री दुर्गा पूजा कमेटी के द्वारा विजयदशमी के बाद यानी एकादशी में धूमधाम से दुर्गा पूजा एवं आगुनमाडा का आयोजन किया गया। तालाब से लेकर मंदिर तक जगह-जगह पर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की सभी श्रद्धालुओं ने सुख समृद्धि एवं रोग निवारण के लिए मन्नत मांगी , जो भक्त सच्चे मन से मां दुर्गा की पूजा अर्चना करते है मां उसे हर मनोकामनाएं पूरा करती है। भक्तों द्वारा दुर्गा देवी को प्रसन्न करने के लिए , अनेक प्रकार का कर्तव्य दिखाये , कोई भक्त कांटों की सेज बनाकर सोए , नागफनी कांटों पर ,आग पर भी करतब दिखाये , लेकिन दुर्गा देवी कृपा से शरीर पर जख्म नहीं हुआ , दुर्गा मां मंदिर परिसर के सामने आगुनमाडा के लिए अग्निकुंड बनाया गया , जिसकी लंबाई 10 फीट , चौड़ाई 2 फीट, गहराई 2 फीट का था , पूजा अर्चना के बाद श्रद्धालु नंगे पांव दहकते अंगारों पर चले , लेकिन किसी के पांव में छाले तक नहीं हुआ । राजनगर प्रखंड के आसपास एवं दूर दराज से हजारों लोगों देखने के लिए पहुंचे थे ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के अध्यक्ष – प्रमोद कुमार प्रधान , सचिव – अंगद प्रधान , कोषाध्यक्ष – बलराम प्रधान , सदस्यगण – बैद्धनाथ प्रधान, अर्जुन प्रधान, उत्तम प्रधान , मंटू सरदार , कृष्णा प्रधान , प्रदीप प्रधान , बिजय कुंभकार , बीरबल प्रधान,निमाई प्रधान , निहाल प्रधान एवं ग्रामवासी का सहरनीय योगदान रहा ।

Related Posts