World

अमेरिका में गोलीबारी से 22 लोगों की मौत, 50-60 लोग घायल

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

अमेरिका:अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अंधाधुंध फायरिंग से अमेरिका एक बार फिर दहल उठा है।मेन के लेविस्टन शहर में हुई इस गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50-60 की संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं।अमेरिका में गोलीबारी की यह कोई पहली घटना नहीं है। यहां आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।आरोपी की पहचान 40 साल के रोबर्ट कार्ड के रूप में हुई है।कार्ड एक प्रशिक्षित फायरआर्म्स प्रशिक्षक है।वो अमेरिकी आर्मी रिजर्व का सदस्य है।मई 2022 के बाद अमेरिका में यह गोलीबारी की सबसे बड़ी घटना है। बंदूकबाज ने 3 जगहों पर गोलीबारी की।अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर खेद जताया है।पिछले साल मई में टेक्सास के एलिमेंटरी स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 19 बच्चे और दो टीचर शामिल थे। बता दें कि लेविस्टन की इस घटना को वहां के लोग नरसंहार बता रहे हैं।उनका कहना है कि यह सिर्फ गोलीबारी नहीं है, यह एक नरसंहार है।

मेन स्टेट पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लेविस्टन में एक एक्टिव शूटर है। हमने लोगों से जगह-जगह शरण लेने के लिए कहा है।कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर ही रहें। कई स्थानों पर जांच की जा रही है। यदि आपको कोई संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति दिखाई दे तो कृपया 911 पर कॉल करें। हम अपडेट जारी रखेंगे।

अमेरिका में गन कंट्रोल कानून बनने के बाद भी आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कहीं भी फायरिंग कर दी जाती हैं।राह चलते किसी को मार दिया जाता है। दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में इस तरह की घटनाएं आम सी हो गई हैं।पर सवाल ये है कि बाइडेन सरकार इस पर लगाम क्यों नहीं लगा पा रही है? पिछले साल अमेरिका में गोलीबारी की 600 से ज्यादा घटनाएं हुई थीं।

Related Posts