Regional

मेंघाहातुबुरु दुर्गा पूजा कमेटी के द्वारा तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन  तीरंदाजी में फोकस, सब्र और एकाग्रता को बहुत महत्व दिया जाता है -वीर सिंह मुंडा 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित

मेंघाहातुबुरु दुर्गा पूजा कमेटी के द्वारा तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन फुटबॉल मैदान में किया गया ।

आयोजित तीरंदाजी प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक चुनौती पूर्ण प्रदर्शन महिला एवं पुरुषों के द्वारा की गई । प्रतिभागियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय राउंड के विजेता के आधार पर दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से पुरस्कृत किया गया ।आयोजन समिति के संचालक वीर सिंह मुंडा, बीरबल गुड़िया, सरगिया अंगारिया, सानिका गुड़िया व अन्य प्रतियोगिता को खास तौर से आयोजित कराया ।

आयोजित कार्यक्रम में सेल पदाधिकारी मुख्य अतिथि अवधेश, सहायक महाप्रबंधक अजीत एवं श्रीमती अर्चना के द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया ।

महिलाओं केविजेता प्रतिभागियों में श्रीमती हीरामणि देवगम, सोनीवारी सिंकू, सीता हेस्सा, सुदुगन सिरका,सावित्री

होनहागा, मनी कुई,सुमित्रा बोइपाई,सोमवारी गोप,पदमा सिंकू को पुरस्कृत किया गया । दूसरी ओर पुरुष वर्ग में विजेता रामेश सुरीन, नंदो बोयपाय, बोन्ज सिद्धू, मंगल गोप, सीता राम मांझी, सोमा लोमगा, दीपक मारला, सोहन गुडिया मोटाय गागराई एवं जोगा लोमगा को क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संचालक वीर सिंह मुंडा ने कहा कि तीरंदाजी एक ऐसा खेल है, जिसमें फोकस, सब्र और एकाग्रता को बहुत महत्व दिया जाता है। देखते ही देखते आर्चरी ने पूरे विश्व में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है ।वर्तमान समय में तीरंदाजी की पहचान राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो चुकी है ।मेधावी खिलाड़ियों की छिपी हुई प्रतिभा को प्रतियोगिता के माध्यम से ही निखारा जा सकता है ।

Related Posts