Sports

एस० आर० रुंगटा बी-डिविजन लीग, 2023-24* *रायवल क्लब गुवा ने स्टूडेंट क्लब चाईबासा को हराया

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर आज खेले गए ग्रुप-सी के लीग मुकाबले में रायवल क्रिकेट क्लब गुवा की टीम ने स्टूडेंट क्लब चाईबासा को दो विकेट से पराजित कर तगड़ा झटका दिया। रायवल क्लब की यह लगातार दूसरी जीत है। आज की जीत के साथ ही इसके चार अंक हो गए हैं और अंक तालिका में यह पहले पायदान पर है तथा इसके क्वार्टर फाइनल में खेलने की संभावना बढ़ गई है। वहीं आज की अप्रत्याशित हार से स्टूडेंट क्लब चाईबासा के क्वार्टर फाईनल में पहूँचने की राह कठिन हो गई है।

दुर्गा पूजा के पाँच दिनों के अवकाश के बाद आज खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टूडेंट क्लब चाईबासा ने पूरे 30 ओवर खेलकर नौ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रेहान आफरिदी ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 35 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में उद्घाटक बल्लेबाज मो० साकिब ने पाँच चौकों एवं एक छक्का की सहायता से 30 रन, सजरुल होदा ने 16, तौसिफ एहसान ने 14, अंकित शर्मा ने 11 तथा कप्तान मो० वसीम ने 10 रन बनाए।

रायवल क्लब की ओर से कप्तान विक्की सिंह ने एक बार फिर घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 21 देकर पाँच बल्लेबाजों को चलता किया। अभिमन्यु को दो तथा राज लकड़ा एवं मनीष कारुवा को एक-एक विकेट प्राप्त हुए।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को हलांकि रायवल क्लब ने 25.3 ओवर में ही हासिल कर लिया परंतु इस क्रम में उनके आठ विकेट गिर गए। रायवल क्लब की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी विकेटकीपर बल्लेबाज निकेत सिंह ने की जिसने बारह चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से 87 रन बनाए और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आदित्य आर्या ने 29 एवं राज लकड़ा ने 24 रन बनाकर उसका अच्छा साथ दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। स्टूडेंट क्लब की ओर से अतुल ने 44 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। सजरुल होदा, मो० वसीम, कैफ जमील एवं तौसिफ एहसान को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जिला क्रिकेट लीग में कल शाह स्पोर्ट्स अकादमी चक्रधरपुर का मुकाबला फ्रेंडस कोल्टस चाईबासा से होगा।

Related Posts