Regional

कार्यकर्ता एक कदम आगे बढ़े, झामुमो पार्टी दस कदम आगे बढ़ने को तैयार : विधायक……. झामुमो टोंटो प्रखंड कमेटी एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सह सदस्यता अभियान कार्यक्रम आयोजित ……. टोंटो प्रखंड के भाजपा नेता दिनेश कुमार तुम्बलिया ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ झामुमो की सदस्यता ग्रहण किया एवं विभिन्न पंचायत के सैकड़ो महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं ने किया सदस्यता ग्रहण

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चाईबासा के टोंटो प्रखंड अंतर्गत लिसिया स्थित झामुमो कार्यालय परिसर में रविवार को झामुमो टोंटो प्रखंड कमेटी की ओर से एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर सह सदस्यता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दीपक बिरुवा शामिल हुए। कार्यक्रम में पहुंचते ही स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक व अन्य अतिथियों को गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रखंड के सैकड़ों लोगों ने राज्य सरकार और विधायक के कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा के दिनेश कुमार तुम्ब लिया अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी छोड़कर झामुमो का दामन थामा।पूर्व प्रखंड प्रमुख सह झाविमो की पूर्व प्रत्याशी गीता सुंडी, मुचीया हासदा, जीतू बारी, जानूम सिंह लागुरी, लखन लागुरी, मंगल सिंह हासदा, मनोहर लागुरी समेत अन्य के नेतृत्व में सैकड़ो महिला पुरुष कार्यकर्ताओं में झामुमो का दामन थामा। विधायक और अन्य अतिथियों ने उन्हें माला पहनाकर झामुमो पार्टी में स्वागत किया।इसके पहले अतिथियों ने भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात झामुमो में सक्रियता के साथ अपनी भूमिका निभाते रहे दिवंगत के आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने राज्य सरकार द्वारा एवं उनके अथक प्रयास से किए जा रहे जनकल्याणकारी योजना के बारे में कार्यकर्ताओं को अवगत कराया एवं प्रखंड के सभी पंचायत के पदाधिकारियो को पंचायत स्तर पर योजनाओं का प्रचार प्रसार करने और संगठन को मजबूत करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। हमारा संगठन काफी मजबूत है। सदस्यता अभियान को सफल बनाकर एक बार फिर से पार्टी संगठन को मजबूत करेंगे और आने वाले लोकसभा व विधान सभा चुनाव में झामुमो को सत्ता में बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। पार्टी से जुड़े लोग संयम और अनुशासन बरतें, जीत अवश्य मिलेगी। कार्यकर्ता पार्टी के नीति सिद्धांत को हर लोगों के पास पहुंचाएं और अधिक से अधिक लोगों को पार्टी में जोड़ने का कार्य करें। कार्यकर्ता एक कदम आगे बढ़े, झामुमो पार्टी दस कदम आगे बढ़ने को तैयार है।
वहीं विशिष्ट अतिथि भुवनेश्वर महतो ने कहा कि विधायक की आंधी को और मजबूत प्रदान करने के लिए सदस्यता ग्रहण करने वालों को बधाई देते हुए कहा कि झामुमो के नीति सिद्धांतों को बताकर अधिक से अधिक कार्यकर्ता को जोड़ने का काम करें। विधानसभा में हर जाति समुदाय के लोगों के हित में आवाज उठाने वाले विधायक दीपक बिरुवा जी को और अधिक मजबूती प्रदान करने का काम करें।
विशिष्ट अतिथि जिला 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति सदस्य सुभाष बनर्जी ने कहा कि आप ही ऐसे कार्यकर्ता हैं जिन्होंने दीपक बिरुवा को मजबूत बनाने का काम किया और लगातार तीन बार जिताकर विधानसभा भेजने का काम किया। विधायक जी ने जनता हित में लगातार विधानसभा में मुखर होकर आवाज उठाने का काम किया। उन्होंने विधायक जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि विधायक दीपक बिरुवा विधानसभा क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहे हैं और जनता के सुख दुख में भी उनके साथ खड़े रहते हैं।
मंच संचालन बुधराम लागुरी ने किया, के जबकि धन्यवाद ज्ञापन मुन्ना सुंडी में किया। मौके पर टोंटो जिप सदस्य राज नारायण तुबिड, झींकपानी प्रखंड अध्यक्ष सोंगा बिरुली, सदर प्रखंड अध्यक्ष सतीश सुंडी, आशीष लागुरी, झींकपानी प्रखंड प्रमुख प्रदीप तामसोय, मुन्ना सुंडी, अंजलि सुंडी, गीता सुंडी, दिनेश कुमार तुम्बलिया, मंगल तुबीद, फुलेंद्र महतो, तुराम बिरुली, राम लागुरी, जीतू बारी, मनजीत हासदा, चंद्रमोहन देवगम, संजय बिरुली , सूबेदार बिरुवा, विद्या गोडसोरा, हरीश महतो, सुशील बिरुली समेत सदर, झींकपानी व टोंटो प्रखंड झामुमो प्रखंड समिति के सभी सदस्य एवं काफी संख्या में महिला एवं पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Posts