Sports

नीदरलैंड ने एक बार फिर से बड़ा उलटफेर करते हुए ईडन गार्डंस में 87 रनों से बांग्लादेश को हराकर किया वर्ल्ड कप से बाहर

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

कोलकाता:कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में नीदरलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 87 रनों से धूल चटा दी है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में बांग्लादेश की टीम को डच गेंदबाजों ने 42.2 ओवर में 142 रनों पर समेट दिया।इस हार के साथ अब बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।नीदरलैंड के लिए पॉल वैन मीकेरेन ने चार विकेट लिए।

इससे पहले नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवडर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मैच में शनिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई।

बांग्लादेश की टीम को इसी के साथ ही जीत के लिए 230 रनों का लक्ष्य मिला है।नीदरलैंड के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए।इसके अलावा वेस्ली बारेसी ने 41 रन बनाए, जबकि साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट ने 35 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से शोरीफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट झटके।कप्तान शाकिब अल हसन को 1 विकेट मिला।

Related Posts