Regional

सीजीपीसी ने जारी किया सिख जनगणना का प्रपत्र, सभी गुरुद्वारा कमिटियों को सौंपा जायेगा जनगणना के माध्यम से हर सिख सीजीपीसी से प्रत्यक्षरूप से जुड़ सकेगा: भगवान सिंह

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) ने सिखों के हित में एक और सुखद पहल करते हुए सोमवार को साकची स्थित सीजीपीसी कार्यालय में सिख जनगणना का प्रपत्र जारी किया। इन प्रपत्रों को सभी गुरुद्वारा के कमिटियों को सौंप कर आगे की प्रक्रिया की जाएगी।
इस अवसर पर उत्साहित सीजीपीसी प्रधान सरदार भगवान सिंह ने कहा कि यह पहल पूर्व योजना के तहत की गयी है। पिछले शुक्रवार की आम सभा में घोषित किये गए सिख जनगणना परियोजना को कार्यान्वित करना पुरे कोल्हान के सिखों के लिए हर्ष का विषय है। उन्होने कहा इस जनगणना के माध्यम से कोल्हान का प्रत्येक सिख के प्रत्यक्ष रूप से सीजीपीसी से जुड़ जाने से उनके सुख-दुःख और अन्य समस्याओं पर सीजीपीसी को संपर्क करने में काफी सुविधा होगी।


सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह ने सभी गुरुद्वारा कमेटियों से विनती की है कि वे सिख जनगणना प्रपत्रों को सिलसिलेवार तरीके से अपने क्षेत्राधिकार में सिख परिवारों से मिल उनमें जागरूकता लाते हुए प्रपत्रों को सौंपना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की सीजीपीसी सिखों के हितों के लिए हमेशा तत्पर है और निकट भविष्य में और परियोजनाएं लायेगी।
सिख जनगणना प्रपत्र जारी करने के मौके पर सरदार भगवान सिंह के अलावा सरदार शैलेन्द्र सिंह, चंचल सिंह, गुरनाम सिंह बेदी, सुखदेव सिंह बिट्टू, कुलविंदर सिंह पन्नू, प्रकाश सिंह, जगतार सिंह नागी, सुरेंद्र सिंह छिंदे, अमरजीत सिंह भामरा, त्रिलोक सिंह, ज्ञानी कुलदीप सिंह, जसवंत सिंह, सुखविंदर सिंह राजू, हरविंदर सिंह गुल्लू, रणजीत सिंह राणा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Posts