World

हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह ने कहा ‘धर्म युद्ध’, है,मुस्लिम देशों के संगठनों पर भी भड़के और इजरायल पर जमकर निशाना साधा

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

बेरूत:मकड़ी के जाल से भी कमजोर इजरायली सेना…’, जंग को हिजबुल्ला चीफ ने कहा ‘धर्म युद्ध’, मुस्लिम देशों के संगठनों पर भी भड़के

हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह ने कहा कि इस जंग में जो देश हमारे साथ खड़ें हैं, मैं उनका शुक्रिया करता हूं।उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि फिलिस्तीनी लोग 75 साल से ज्यादा समय से परेशानी का सामना कर रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों ये परेशानी काफी बढ़ गई है।इजराजल का क्रूर शासन फिलिस्तीन पर लगातार हमले कर रहा है।इजरायल पिछले 28 दिन से हमास के साथ ही हिज्बुल्ला से भी जंग लड़ रहा है।इसी बीच हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह ने कहा कि मस्जिद अल-अक्सा को लेकर पिछले कुछ समय से समस्या हो रही है। गाजा को पिछले 20 साल से घेरकर रखा है, गाजा में 20 मिलियन लोग मुश्किल हालात में जिंदगी गुजार रहे हैं। उनके घरों को तोड़ा जा रहा है, उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।लेकिन इसकी चिंता किसी को नहीं है।इस बारे में न UN पूछता है, न ही OIC, अरब लीग और यूरोपीय यूनियन को इसकी चिंता है। फिलिस्तीन में जो चल रहा है, सब भुलाया जा चुका है। दूसरी ओर दुश्मन की पॉलिसी लगातार बढ़ती जा रही है, वह रोज जुल्म बढ़ा रहे हैं।

नसरल्लाह ने कहा कि इस जंग में जो देश हमारे साथ खड़ें हैं, मैं उनका शुक्रिया करता हूं। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि फिलिस्तीनी लोग 75 साल से ज्यादा समय से परेशानी का सामना कर रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों ये परेशानी काफी बढ़ गई है। इजराजल का क्रूर शासन फिलिस्तीन पर लगातार हमले कर रहा है। बहुत सारे फिलिस्तीनियों को कैद किया गया है, जो इजरायल की जेलों में कैद हैं।

हिज्बुल्ला चीफ ने कहा कि हमारा मसकद बात करना है।इस जंग में मारे गए लोगों के बारे में हम बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों पर अत्याचार हुआ है।फिलिस्तीन के लोगों पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज मैं अपना स्टैंड क्लियर करूंगा और जिम्मेदारियों को लेकर बात करूंगा।

Related Posts