Sports

चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब को पराजित कर फ्रेंडस क्लब चाईबासा क्वार्टर फाईनल में*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आज खेले गए मैच में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब को छः विकेट से पराजित कर क्वार्टर फाईनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। आज की जीत के साथ ही ग्रुप बी में अपने दोनों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ फ्रेंडस क्लब की टीम शीर्ष स्थान पर बनी हुई है जबकि लीग राउंड के अपने तीनों मैच हारकर चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब की टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है।

परसों हुई भारी बारिश के कारण पिच को खेलने योग्य बनाने के लिए आयोजकों को काफी मेहनत करनी पड़ी। जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार खुद विकेट पर रोलिंग करते नजर आए। उनके अथक प्रयास से ही मैच दोपहर 12:45 बजे प्रारंभ हुआ। मैच बिलंब से प्रारंभ होने के कारण अंपायरों ने समय की गणना कर 20-20 ओवरों का मैच कराने का निर्णय लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब की टीम ने अंकित कुमार सिंह के नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बीस ओवर में सात विकेट खोकर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया। अंकित ने चार चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में कप्तान मंजर आलम ने एक चौका एवं तीन छक्कों की सहायता से 31 रन तथा उद्घाटक बल्लेबाज मो० रिजवान ने एक चौका एवं दो छक्कों की सहायता से 29 रन बनाए। फ्रेंडस क्लब की ओर से तेज गेंदबाज़ वीर सिंह बानरा ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 13 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया। अखिलेश यादव एवं कार्तिकेय पाठक को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने लक्ष्य को 15 ओवर में चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज अखिलेश यादव ने मात्र बत्तीस गेंदों पर दो चौकों एवं पाँच छक्कों की सहायता से ताबड़तोड़ 58 रन ठोक डाले जबकि अनमोल ने दो चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से 51 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुआ। हलांकि फ्रेंडस क्लब चाईबासा के तीन विकेट मात्र 31 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे परंतु अखिलेश एवं अनमोल ने चौथे विकेट के लिए 105 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत की दहलीज़ पर पहूँचा दिया।

चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब की ओर से रोनित थापा, मंजर आलम, ओवैस अंसारी एवं मो० जावेद को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Related Posts