Regional

जयगंगा लाइफ कोचिंग अकादमी द्वारा परिवर्तनकारी “शरीर, मन और हृदय” कार्यशाला किरीबुरू को प्रज्वलित करती है

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड : पश्चिम सिंहभूम जिला में जयगंगा लाइफ कोचिंग अकादमी, जिसका मुख्यालय बरहामपुर, ओडिशा में है, “बॉडी, माइंड और हार्ट वर्कशॉप” शीर्षक के साथ एक गहन परिवर्तन की शुरुआत कर रही है। 08-09 नवंबर, 2023 के दौरान एचआरडीसी, किरीबुरू में आयोजित किया गया।
सही निर्णय लेने और सुखी जीवन जीने के लिए स्वस्थ शरीर का होना आवश्यक है। शरीर में अन्य सूक्ष्म शरीरों के अलावा भौतिक शरीर, मानसिक शरीर और ऊर्जा शरीर भी शामिल हैं। स्वास्थ्य केवल बीमारी का अभाव नहीं है। उचित स्वास्थ्य आंतरिक और बाह्य दोनों तरह के कई कारकों का परिणाम है। “बॉडी, माइंड एंड हार्ट वर्कशॉप” इन सभी पहलुओं को लक्षित करती है, जिसके परिणामस्वरूप शरीर, दिमाग और इंद्रियों की सर्वांगीण सर्वोत्तम स्थिति में बहाली होती है। जब एक स्वस्थ शरीर होता है, तो यह एक पूर्ण स्थिति के साथ एक जीवंत और गतिशील भावना में परिणत होता है और इस प्रकार कुशल और प्रभावी निर्णय लेने, उत्कृष्ट प्रदर्शन और बढ़ी हुई उत्पादकता की ओर ले जाता है, जो सुपर मुनाफे में परिणत होता है।
उद्घाटन समारोह एक चमकदार कार्यक्रम था, जिसे कमलेश राय, सीजीएम (खान), केआईओएम और जयगंगा लाइफ कोचिंग अकादमी के संस्थापक और अध्यक्ष किरणजी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके चिह्नित किया गया। रथिन विश्वास, एजीएम (बी.ई.)और प्रभारी एचआरडीसी, किरीबुरू ने सम्मानित मुख्य अतिथि, संकाय और उत्साही प्रतिभागियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।
मुख्य अतिथि कमलेश राय ने कार्यशाला की परिवर्तनकारी क्षमता पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि “बॉडी, माइंड एंड हार्ट” कार्यशाला न केवल विभिन्न शारीरिक स्वास्थ्य मुद्दों को संबोधित करने के लिए ईश्वरीय कृपा से संपन्न है, बल्कि धन सृजन, रिश्तों, व्यक्तिगत सफलता और समाज में योगदान से संबंधित चुनौतियों से निपटने में भी सक्षम है। श्री राय ने यह भी रेखांकित किया कि यह कार्यशाला खनन क्षेत्र में कर्मचारियों के प्रदर्शन और कल्याण को कैसे बढ़ाएगी।
प्रतिष्ठित जीवन प्रशिक्षक और आध्यात्मिक गुरु, किरणजी, जिनके पास कॉर्पोरेट, मशहूर हस्तियों और कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों सहित विविध पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को प्रशिक्षित करने का तीन दशकों से अधिक का अनुभव है, इस आध्यात्मिक यात्रा में प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यशाला आध्यात्मिक और गैर-धार्मिक विकास के माध्यम से समग्र शिक्षा, स्वास्थ्य, रिश्तों, धन सृजन और जीवन के सभी पहलुओं में सफलता का वादा करती है। यह प्रतिभागियों को किसी ज्वलंत समस्या का समाधान करने या किसी इच्छा को पूरा करने के लिए अपने व्यक्तिगत ईश्वर से आशीर्वाद लेने का अवसर भी प्रदान करता है।


किरणजी ने बताया कि जीवन के अनुभव अक्सर हमारे विचारों, विश्वासों और धारणाओं को आकार देते हैं, जो जीवन में हमारी सफलता को प्रभावित करते हैं। बाहरी सफलता प्राप्त करने के लिए, अपने व्यक्तिगत देवता की दिव्य सहायता से नकारात्मक सोच और मानसिक अवरोधों पर काम करना आवश्यक है। किरणजी का मानना ​​है कि आत्मनिरीक्षण करने और अपने व्यक्तिगत ईश्वर का आशीर्वाद लेने से चमत्कार हो सकते हैं, और बाधाओं को दूर किया जा सकता है। अपने मार्गदर्शन से, किरणजी प्रतिभागियों को उनके वांछित परिणामों की ओर ले जाएंगे। कार्यशाला को उन लोगों के असंख्य प्रशंसापत्रों का समर्थन प्राप्त है, जिन्होंने भारत भर में इसी तरह के आयोजनों में भाग लिया है।
“बॉडी, माइंड एंड हार्ट” कार्यशाला में जेजीओएम खानों के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया है, जिनमें सुखरा हो, जीएम (मैक), केआईओएम, योगेश प्रसाद राम, जीएम (एफ एंड ए), एमआईओएम, सुरेश लाकड़ा, जीएम शामिल हैं। इलेक्ट.), एमआईओएम, विकास दयाल, जीएम (पी एंड ए), एमआईओएम, डी डी देवांगन, डीजीएम (इलेक्ट्रिक), जीओएमबीस अन्य लोगों के साथ सी के बिस्वाल, एजीएम (आरटीसी), इस जीवन-परिवर्तनकारी कार्यक्रम का समन्वय कर रहे हैं।

Related Posts