Education

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में बी.एड. नए सत्र का ओरिएण्टशन कर्यक्रम हुआ”

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर के श्रीनाथ कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में बी.एड के नए सत्र 2023-25 के विद्यार्थियों के लिए बुधवार को ओरिएण्टशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ गायत्री मंत्र सह दीप प्रज्ज्वलन के साथ संपन्न हुआ।

इस परिचय सत्र में नए विद्यार्थियों को बी.एड. प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा पेशेवर नैतिकता के बारे में सहायक प्रध्यापक श्री विनय शांडिल्य ने विस्तार से बताया।कार्यक्रम के अतिथि श्रीनाथ विश्वाविद्यालय के कुलपति डॉ. गोविन्द महतो ने शिक्षा, आध्यात्म, अनुशासन, इत्यादि के बारे में नए विद्यार्थियों को प्रेरणात्मक सन्देश दिया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बालभद्र जेना ने अपने स्वागत वक्तव्य में समाज तथा देश के विकास में शिक्षा के महत्व पर विस्तार से चर्चा किया।सहायक प्राध्यापिका डॉ. देबोप्रिया सरकार तथा श्रीमती जयश्री सिंह द्वारा महाविद्यालय के नीति -नियमों से नए विद्यार्थियों का परिचय कराया। इस सत्र के दौरान विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के प्रश्नों एवं शंकाओं को समुचित उत्तर के साथ संतुष्ट किया गया। बी.एड. सत्र 2022-24 के सीनियर प्रशिक्षुओं द्वारा विभिन्न प्रकार के नृत्य – संगीत की प्रस्तुति भी दी गई। दिनांक 9.11.2023 गुरुवार से बी.एड. की कक्षाएं विधिवत रूप से प्रारम्भ कर दी जाएंगी।कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापिका श्रीमती रेखा कुमारी गोप तथा धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्राध्यापिका श्रीमती माधुरी कुमारी ने किया।

मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुखदेव महतो, प्रति कुलाधिपति गुरुदेव महतो, के अतिरिक्त समस्त शिक्षक – शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।यह जानकारी श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन मीडिया प्रभारी रचना रश्मि ने दी।

Related Posts