Sports

लोयोला स्कूल का 73वां वार्षिक खेलकूद दिवस संपन्न

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में शनिवार को शहर के लोयोला स्कूल का 73वां खेलकूद दिवस संपन्न हो गया।

खेलकूद दिवस का उद्घाटन टीएसयूआईएसएल (जुस्को ) एमडी ऋतुराज सिंह ने विद्यालय का ध्वजारोहण एवं बैलून उड़ाकर तथा मार्च पास्ट की सलामी लेकर किया। वहीं समापन समारोह में कर्नल विजय आहुजा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

ऋतुराज सिन्हा ने व्यक्ति के मानसिक शारीरिक संतुलित विकास के लिए स्पोर्ट्स को आवश्यक बताया। उनके अनुसार इससे टीम भावना एवं अनुशासन को बल मिलता है।

विविध खेल प्रतियोगिताएं हुई और पैंथर हाउस ओवरऑल चैंपियन तथा लेपर्ड हाउस उपविजेता बना। बेस्ट मार्च पास्ट का अवार्ड लेपर्ड एवं जैगुआर को क्रमशः मिला तथा बेस्ट डिसिप्लिन हाउस का अवार्ड चीता हाउस को गया।

छठी के विद्यार्थियों ने ड्रिल के माध्यम से स्वास्थ्य, शिक्षा, शुद्ध पेयजल, न्याय एवं अन्य समसामयिक मुद्दों को तो सातवीं के बच्चों ने देश की खेल प्रगति विशेष कर एशियन गेम्स में भारत की उपलब्धि को रखा तो आशुतोष सिंह और ऋषि रंजन ने लयबद्ध शारीरिक प्रदर्शन से सबको अचंभित किया।

स्कूल के एथलीट तरोष सिंह, अदिति कुमारी, केविन डिसूजा, प्रियांशु राय ने मशाल प्रज्वलित किया।

अतिथियों विद्यार्थियों खिलाड़ियों अभिभावक के प्रति धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रिंसिपल फादर विनोद फर्नांडिस ने दिया। इस मौके पर रेक्टर केएम जोसेफ, वॉइस प्रिंसिपल जयंती शेषाद्रि , वाइफ प्रिंसिपल विनीता एक्का, स्टाफ एवं अभिभावक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Posts