Crime

भाकपा माओवादी संगठन का खूंखार नक्सली सबजोनल कमांडर बबन भोगता को चतर पुलिस किया अरेस्ट, आईईडी केन बम जप्त* *पुलिस बलों को क्षति पहुंचाने को ले लगाया गया दो किलो का दो केन बम को पुलिस ने किया डिफ्यूज*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:चतरा में नक्सलियों द्वारा रची गई गंदी साजिश के विरुद्ध पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों और मशीन में आगजनी करने वाले भाकपा माओवादी संगठन के खूंखार सबजोनल कमांडर बबन भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से दो किलो का दो आईईडी बम, 20 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, फ्लैश हैडर और बैट्री भी बरामद किया है। चतरा एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने छापेमारी कर नक्सलियों को कमर तोड़ने में कार्रवाई की है। बबन भोक्ता इस साल अगस्त महीने में पलामू जिले के छतरपुर के महुडर में सड़क निर्माण कार्य में लगे आठ वाहनों और मशीन को आग के हवाले कर दिया था। इसके अलावा वह इस साल जून महीने में बिहार के गया जिले के बीकोपुर जंगल में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में भी शामिल था। बबन भोक्ता के खिलाफ चतरा जिले के सदर, कुंदा हंटरगंज और प्रतापपुर थाना में कुल पांच मामले दर्ज हैं।

*क्षेत्र में छुपे हुए नक्सलियों से झारखंड सरकार की नई आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति का लाभ उठाने का चतरा पुलिस की अपील*

चतरा एसपी ने नक्सलियों से अपील की है की है सभी नक्सलियों हिंसावादी विचारधारा को छोड़कर आत्मसमर्पण करें और झारखंड सरकार की नई आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति का लाभ लेकर मुख्य धारा से जुड़ें। झारखंड सरकार के द्वारा आत्मसमर्पण नीति को और अधिक सुगम बनाया गया है, जिससे आत्मसमर्पित नक्सली को 24 घंटे के अंदर आपेने जेल में शिफ्ट किया जा सकेगा। सभी नक्सली सरकार द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ उठायें और नक्सलवाद विचारधारा को त्याग मुख्यधारा में शामिल हों।

Related Posts