Sports

एस० आर० रुंगटा बी-डिविजन लीग, 2023-24…. रायवल क्लब गुवा को पराजित कर मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब फाईनल में

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे अंतर एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए दूसरे सेमीफाईनल मैच में मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की टीम ने रायवल क्लब गुवा को 46 रनों से पराजित कर फाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।
अब फाईनल में मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब का मुकाबला स्टूडेंट क्लब चाईबासा से बुधवार 29 नबंबर को होगा।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के सेमीफाईनल मैच में टॉस रायवल क्लब के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ और मेघाहातुबुरू की टीम ने निर्धारित तीस ओवर में छः विकेट के नुकसान पर 260 रन ठोक डाले। इस टीम की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी रितुराज मोहंती ने की जिसने आठ चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 81 रन ठोके। भास्कर माँझी ने छः चौकों एवं छः छक्कों की सहायता से ताबड़तोड़ 69 रन तथा कार्तिक कृष्णा ने नौ चौकों एवं एक छक्का की मदद से 62 रन बनाकर रितुराज का अच्छा साथ दिया। कार्तिक कृष्णा एवं रितुराज ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन तथा रितुराज मोहंती एवं भास्कर माँझी ने पाँचवें विकेट के लिए 93 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया। राइवल क्लव गुवा की ओर से पियुष सिंह ने 51 रन देकर दो विकेट लिए। रतिकांत महंता, राज लकड़ा एवं निकेत सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।
जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 261 रनों के पहाड़ सा स्कोर का पीछा करने उतरी रायवल क्लब की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर उसके सभी बल्लेबाज 26.3 ओवर में 214 रन बनाकर ही आल आउट हो गई।विकेटकीपर बल्लेबाज निकेत सिंह ने दस चौकों एवं एक छक्का की सहायता से सर्वाधिक 48 रनों का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाजों में सतीश दास ने एक चौका एवं पाँच ताबड़तोड़ छक्का लगाकर 44 आक्रामक रन बनाए और टीम को लक्ष्य तक ले जाने का भरपूर प्रयास किया पर उनके आउट होते ही रायवल क्लब की पूरी टीम तास के पत्तों की तरह बिखर गई। हलांकि उद्घाटक बल्लेबाज गणेश दास (23 रन) एवं रोहित गुप्ता (18 रन) ये ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए मात्र 2.2 ओवर में 31 रन ठोक कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे पर बाद के बल्लेबाज इस लय को कायम नहीं रख पाए और टीम फाईनल खेलने से चूक गई।
मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से रितुराज मोहंती ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और मात्र 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कप्तान विक्की सिंह ने 23 रन देकर दो तथा भास्कर माँझी ने 57 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए। रोहित कश्यप, देवाशीष महाकुड़ एवं प्रशांत कुमार को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Related Posts