Regional

सांसद संजय सेठ की पहल पर आजादी के बाद पहली बार छोटा चुनचुरिया में होगा सड़क और पुल का निर्माण… *_सांसद ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 29 करोड़ की लागत से चार सड़कों और दो पुलों का किया शिलान्यास…. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत हुई है सभी योजनाएं…

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला में आजादी के 75 साल बाद ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहली बार सांसद संजय सेठ की पहल पर छोटा चुनचुरिया से ईचागढ़ तक ₹8 करोड़ 1 लाख की लागत से सड़क और पुल निर्माण को स्वीकृति मिली है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मिली इस स्वीकृति को सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद बताया है।

आज सांसद श्री सेठ ने ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपरोक्त योजना का शिलान्यास किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि 75 वर्षों का कार्यकाल और सरकार गांव तक नहीं पहुंच सकी, यह इस देश का दुर्भाग्य है। सौभाग्य यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में देश के गांव से लेकर शहरों तक सड़कों का जाल बिछाया है, वह ऐतिहासिक है। आज यहां के ग्रामीण हृदय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट कर रहे हैं। धन्यवाद कह रहे हैं। आशीर्वाद दे रहे हैं। इस अवसर पर संसद ने कुल 29 करोड़ की लागत से चार अन्य योजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें प्रमुख रूप से रुगड़ी से पाड़ाडीह तक सड़क और पुल निर्माण (कुल लंबाई : 9.15 किमी, कुल लागत : ₹9 करोड़ 33 लाख); टीकर से तिरुलडीह तक सड़क निर्माण (कुल लंबाई : 6.20 किमी, कुल लागत : ₹4 करोड़ 83 लाख); टीकर से पातकुम तक सड़क निर्माण (कुल लंबाई : 8.87 किमी, कुल लागत : ₹7 करोड़ 3 लाख) शामिल हैं। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों और बड़े पुलों का निर्माण, यह बताने के लिए काफी है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ शहरी विकास बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के समुचित विकास के लिए भी गंभीर हैं। पूर्व की कांग्रेस सरकार ने इस देश को पिछड़ेपन की तरफ धकेलने का काम किया है। यही वजह है कि आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में चलने के लिए सड़के नहीं है। बरसात में लोगों का आवागमन ठप हो जाता है। सांसद ने कहा कि बहुत जल्द ही इस क्षेत्र को और भी कई योजनाओं की सौगात दी जाएगी।

Related Posts