Financial

फंस गए धीरज साहू? 210 करोड़ बरामद, 8 मशीनों से गिनती… चुनाव में बताई थी सिर्फ 34 करोड़ संपत्ति!*देखें वीडियो,फटी रह जाएगी नोटों के बंडल देखकर

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:अब तक जांच एजेंसियों की इस कार्रवाई में करीब 210 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी मिल चुकी है और अभी भी कार्रवाई जारी है। पता चला है कि 30 आलमारियों में नोटों के बंडल ऐसे ही मिले हैं।उनके झारखंड स्थित लोहरदगा आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी खत्म हो गयी। आईटी की टीम छापेमारी पूरी होने के बाद लौट गयी, वे अपने साथ कई बैग लेकर निकले हैं। बताया जा रहा है कि उस बैग में नगद और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं। हालांकि ओड़िशा में आईटी की कार्रवाई अभी भी जारी है, नोटों की गिनती चल रही है।

अलमारियों में ठूंस-ठूंस कर नोटों के बंडल, जिसमें अधिकतर 500 रुपये की गड्डियां, कुछ 200 रुपये की गड्डियां भी नजर आती हैं।पहली नजर में तो लगता है कि किसी बैंक की तस्वीर है, लेकिन जब तस्वीर के पीछे की कहानी सामने आती हैं तो हर कोई हैरान हो जाता है।ये नोटों के बंडल कांग्रेसी सांसद के ठिकानों से बरामद हुई है।
दरअसल झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में पिछले तीन दिन से आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। ये कार्रवाई कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर चल रही है।अब तक जांच एजेंसियों की इस कार्रवाई में करीब 210 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी मिल चुकी है और अभी भी कार्रवाई जारी है।पता चला है कि 30 आलमारियों में नोटों के बंडल ऐसे ही मिले हैं।
नोटों की गिनती में 30 से अधिक बैंक कर्मी लगे हुए हैं।
नोट गिनने के लिए आठ से अधिक मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है।नोटों से भरे करीब 150 बैग बोलांगीर में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में ले जाए जा चुके है।
छापेमारी में 210 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई है। ये इतनी बड़ी खेप है, इसका अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि इसे गिनने वाली मशीन फूंक गई थी, जिसके बाद हैदराबाद और भुवनेश्वर से नोट गिनने वाली बड़ी मशीनें मंगाई गई हैं। नोट को जप्त करने के बाद लेजाने के लिए ट्रक बुलानी पड़ी।पूरे नोटों को ट्रक पर लादकर ले जाया गया।

Related Posts