Sports

जिले के सभी 10 प्रखण्डों के बालक व बालिकाओं की टीम ने जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता में लिया है भाग….

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर द्वारा आज दिनांक 14.12.2023 को मेगा स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स कुमैठा स्टेडियम में पर्यटन, कला-सांस्कृतिक, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग अंतर्गत खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय झारखंड, रांची द्वारा आयोजित जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24 के दूसरे दिन खेल का शुभारंभ किया गया।

साथ ही उपायुक्त ने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने का संदेश और बेहतर प्रदर्शन को लेकर सभी टीमों को शुभकामनाएं और बधाई दी। आगे उपायुक्त ने कहा कि खेल में एक टीम की जीत एक टीम की हार होती है। इससे मायूस न हो बल्कि इसे अनुशासित तरीके से खेलते हुए एक उदाहरण पेश करें। साथ ही स्टेडियम में हो रहे फुटबॉल मैच के आयोजन पर उपायुक्त श्री विशाल सागर ने कहा कि अच्छी बात है कि इस तरह के आयोजन यहां हो रहे हैं और प्रतियोगिता का मुख्य उदेश्य यही है कि आप सभी पंचायत व प्रखण्डस्तरीय खिलाड़ियों के प्रतीभा को निखारने का प्रयास किया जाय।

 

इसके अलावे उपायुक्त श्री विशाल सागर ने कहा कि पंचायत स्तर पर टुर्नामेंट आयोजन के पश्चात विजेता सभी टीम अपने-अपने प्रखण्ड का प्रतिनिधित्व करते हुए जिला स्तर पर पहुची है, जिसके पश्चात राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में विजेता टीम भाग लेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा गया कि इस प्रकार के खेेल का आयोजन मुख्य उद्देश्य खेल एवं खिलाड़ियों को बढ़ावा देना हे। इस तरह के आयोजन का बच्चों के स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव पड़ता है और खेल प्रोत्साहन को मिलता है। साथ में युवा पीढ़ीयों के जीवन शैली एवं उनके स्वास्थ्य पर भी काफी अनुकूल प्रभाव पड़ता है। युवा खेल के माध्यम से जीवन में अनुशासन के साथ-साथ समूह में कार्य करने की भावना को सीखते है। साथ ही खेल के अलावे जिस भी क्षेत्र में अपना योगदान देते है तो वे और भी बेहतर तरीके से कर सकते है। आगे उन्होंने जिले के सभी 10 प्रखण्डों के बालक व 03 प्रखण्डों में यथा-मोहनपुर, देवघर व सारठ की बालिकाओं की टीम को शुभकामनाएं देते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही, ताकि छोटे बच्चों को भी अनुशासन व खेल के प्रति जागरूक किया जा सके।

 

*इस दौरान उपरोक्त के अलावे* उप विकास आयुक्त डॉ ताराचंद, माननीय मंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण, निबंधन और पर्यटन, कला-संस्कृति, खेल एवं युवा कार्य विभाग के प्रतिनिधि, जिला खेल पदाधिकारी संतोष कुमार, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, जिला खेल प्राधिकरण के सचिव व सदस्य, जनप्रतिनिधि एवं संबंधित विभाग कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related Posts