Law / Legal

जमशेदपुर पुलिस अलर्ट मोड पर, व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा के लिए हुआ सर्वे 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर पुलिस ने शहर में बढ़ते आपराधिक घटनाओं के संदर्भ में अलर्ट मोड पर रहने का निर्णय किया है। शनिवार को एससपी किशोर कौशल, सीटी एसपी सहित जिला पुलिस के तमाम अधिकारियों ने जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा का जायजा लिया और भुइयांडीह बस्ती समेत बस स्टैंड तक पैदल मार्च किया।

 

इस मौके पर एसपी किशोर कौशल ने बताया कि उच्च न्यायालय एवं राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर कोर्ट की सुरक्षा को लेकर रूटीन जांच की गई है। उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में कुछ त्रुटियां पाई गई हैं, जिसे जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, कोर्ट आने-जाने वालों की सख्ती से जांच एवं सीसीटीवी कैमरा को बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि कोर्ट की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

 

हाल के दिनों में कोर्ट और जेल की सुरक्षा में सेंधमारी की घटनाओं में इजाफा होने के बाद से ही शीर्ष अदालत और राज्य पुलिस मुख्यालय कोर्ट की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। यह निरीक्षण इसी कड़ी का एक हिस्सा है। जमशेदपुर कोर्ट की अगर हम बात करें तो यहां पूर्व में कई आपराधिक घटनाएं घट चुकी हैं, जिसके बाद से पुलिस गंभीर है।

Related Posts