Sports

एस० आर० रुंगटा ए-डिवीजन लीग, 2023-24* ———————————————– *एम० सी० सी० चाईबासा ने चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी को हराया*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा ए-डिवीजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए मैच में एम० सी० सी० चाईबासा ने चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी को 6 विकेट से पराजित कर अपना विजय अभियान शुरु किया।

स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस एम सी सी के कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी की टीम ने निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए।सबसे अच्छी बल्लेबाजी उद्घाटक बल्लेबाज सचिन दूबे ने की जिसने बारह चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 95 रन बनाए और मात्र पाँच रनों के अंतर से शतक बनाने से चूक गया। अन्य बल्लेबाजों में विश्वजीत सिंह ने 20 रन, भीमराज प्रधान ने 16 रन तथा शुभोदीप मुखर्जी ने 10 रन बनाए। एम सी सी चाईबासा की ओर से गेंदबाजी करते हुए अजीत कुमार सिंह ने 14 रन देकर तीन विकेट तथा रोहित कुमार ने 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। विशाल सिंह एवं तन्मय तंतुबाई को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

जीत के लिए निर्धारित 35 ओवर में 172 रनों लक्ष्य को एम सी सी चाईबासा के बल्लेबाजों ने उद्घाटक बल्लेबाज जय प्रकाश राजपूत की धुआँधार बल्लेबाजी की बदौलत 23वें ओवर में ही चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। जयप्रकाश राजपूत ने मात्र 40 गेंदों पर छः चौकों एवं सात छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 77 रन बनाए।

कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने चार चौकों की सहायता से 34 रन तथा सुरज कुमार ने पाँच चौकों की सहायता से 31 बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी की ओर से भीमराज प्रधान, शुभोदीप मुखर्जी एवं विश्वजीत सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Related Posts